Breaking News

देश के बेहतरीन हापुस आमों का स्वाद चखिए मेंगो जत्रा में

Posted on: 18 May 2018 10:08 by hemlata lovanshi
देश के बेहतरीन हापुस आमों का स्वाद चखिए मेंगो जत्रा में

इंदौर: हर उम्र के लोगों की इतनी भीड़ वो भी तेज गर्मी में? जी हां ऐसा लग रहा था जैसे पूरा शहर ही आ गया हो। अरे आप चौकिए मत घमासान डॉटकॉम बता रहा है आपको कि आखिर इतनी भीड़ आई कहां है। असल में इंदौर शहर में तीन दिवसीय मेंगो जत्रा आयोजित किया गया है। आमों के इस मेले में लोगों की भीड़ सुबह से ही थी।

jatra 1
सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यों में शहर की अग्रणी संस्था मराठी सोशल ग्रुप द्वारा गांधी हॉल के पास स्थित पोत्दार प्लज़ा में आयोजित जत्रा का शुभारंभ नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह और प्रसिद्ध हार्ट सर्जन मनीष पोरवाल ने किया। आमों के इस मेले में महाराष्ट्र के रत्नागिरी, देवगढ़ व अन्य स्थानों पर होने वाले स्वादिष्ट हापुस अल्फांसो आम का स्वाद लोग चख रहे हैं वहीं दर्जनों आम खरीद भी रहे हैं। आम से बने खास कोंकणी उत्पाद भी मेले में हैं।

jatra 3

निगमायुक्त आशीष सिंह ने कहा कि यह एक अनूठा आयोजन है। यहां आम मिलते हैं इसलिए नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जमाने में इस तरह के आयोजन देखने को मिल रहे हैं। लोगों की इतनी भीड़ उमड़ रही है देखकर अच्छा लग रहा है। आम से मेरा खास लगाव है, क्योंकि लखनऊ जिले की जिस जगह से हूं वहां दशहरी आम बहुत होता है । मराठी सोशल ग्रुप को ऐसे आयोजन के लिए बधाई देता हूं। सामाजिक सरोकार वाले कामों के लिए मैं हमेशा तैयार रहता हूं।

jatra 4

40 हजार दर्जन आम
मराठी सोशल ग्रुप के सुधीर दांडेकर ने बताया कि 18 से 20 मई तक सुबह 9 से रात 9 बजे तक आयोजित मेंगो जत्रा में इस बार अब तक के सबसे ज्यादा हापुस अल्फांसो आम उत्पादक आएं हैं। पिछले साल हुई खपत को देखते हुए खुद कोंकण के आम उत्पादकों ने शुरुआत में 40 हजार दर्जन आम लाये हैं। आम से बने उत्पादों में गुजराती छुंदा, आंबा पोली, कोकम शरबत, फणस पोली, अचार, शरबत, कैरी पना और काजू भी है। कोंकण के वे उत्पाद मेंगो जत्रा में मिलेंगे जो सिर्फ कोंकण में ही उपलब्ध होते हैं। जत्रा में हापुस आम के साथ इंदौरी ज़ायकों का स्वाद भी लोगों को चखने को मौका मिल रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com