मेहुल चोकसी बोला, मैं इंडिया नहीं आ सकता, जिसको जो पूछना है, वो एंटीगुआ आ जाए

0
39
Mehul choksi

पंजाब नेशनल बैंक को चूना लगाने वाले भगोड़ा मेहुल चोकसी भारतीय जांच एजेंसियों को सहयोग नहीं कर रहा है। इसी बीच बीमारी का बहाने लेते हुए मेहुल ने कह कि वह अपनी बीमारी की वजह से भारत नहीं आ सकता है, इसलिए अगर जांच एजेंसियां चाहें तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए उनसे पूछताछ कर सकती हैं।

इतना ही नहीं, चोकसी ने कहा अगर सीबीआई और ईडी चाहे तो एंटीगुआ आकर उससे पूछताछ कर सकती है। इससे पहले मेहुल चोकसी के वकील ने मुंबई हाई कोर्ट में एक शपथ पत्र देकर कहा था कि मेहुल इलाज कराने के लिए एंटीगुआ गया है न कि भारत से भागा। उन्होंने कहा कि चोकसी जांच में सहयोग करने को तैयार है। इससे पहले पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को हिरासत में लेने के लिए भारत सरकार ने एंटीगुआ सरकार से बात की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत सरकार ने एंटीगुआ सरकार से मेहुल चोकसी को गिरफ्तार करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि मेहुल एंटीगुआ का नागरिक बन चुका है। गौरतलब है कि देश का सबसे बड़ा घोटाला सामने आने के बाद से ही दोनों आरोपी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी देश छोड़ कर भाग चुके है। दोनों आरोपियों ने पंजाब नेशनल बैंक में करीब 1300 करोड़ का घोटाला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here