इमरान के इस फैसले से खुश हुई महबूबा की बेटी, ट्विटर पर ऐसे की तारीफ

0
31

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती किक बेटी  इल्तिजा मुफ्ती एक बार फिर चर्चा में आ गई है. इस उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है.

दरअसल, इमरान खान ने ट्विटर के जरिए हाल ही में एलान किया है कि करतारपुर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान की तरफ से पासपोर्ट में छूट दी जाएगी. उनका कहना है कि करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं के पास सिर्फ वैध आईडी प्रूफ होना जरूरी है.

इमरान खान के इस एलान के बाद उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने लिखा यह महान कदम है. बता दें कि जबसे महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं, तबसे आधिकारिक तौर पर उनकी बेटी इल्तिजा उनका ट्विटर अकाउंट चला रही हैं.

इमरान खान ने कहा कि “भारतीय श्रद्धालुओं को 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा. उद्घाटन के दिन और गुरुजी के 550वें जन्मदिन पर श्रद्धालुओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.” बता दें कि 9 नवंबर को इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी करतारपुर साहिब का दौरा करने वाले पहले ‘जत्थे’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे या नहीं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. श्रद्धालुओं के इस पहले जत्थे का पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी हिस्सा होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here