Breaking News

अमरनाथ यात्रा पर महबूबा मुफ़्ती का बड़ा बयान, कश्मीरियों को न करें परेशान

Posted on: 07 Jul 2019 18:31 by Surbhi Bhawsar
अमरनाथ यात्रा पर महबूबा मुफ़्ती का बड़ा बयान, कश्मीरियों को न करें परेशान

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। महबूबा ने कहा कि ‘हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्मीर के स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।’

हुर्रियत नेताओं का आग अलापते हुए महबूबा ने कहा कि हुर्रियत का उदारवादी गुट कह रहा है कि वह बातचीत के लिए तैयार है। यदि हुर्रियत नेता बातचीत के लिए तैयार्हाई तो सरकार को भी इसका फायदा उठाना चाहिए और हुर्रियत नेताओं से बात करनी चाहिए।

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया, जिसके बाद राज्य में सरकार गिर गई थी। सरकार गिरने के बाद ही जम्मू-कश्मीर में राय्ज्य्पाल शासन लगा दिया गया था। हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू-कश्मीर में 6 महीने बाद चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा था। शाह ने कहा था कि राज्य में में अभी विधानसभा चुनाव कराने का माहौल नहीं है इसलिए 6 महीने के लिए और राष्ट्रपति शासन बढ़ाया जाए।

हालांकि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन को बढ़ाए जाने के सरकार के प्रस्ताव का विरोध किया। 3 जुलाई 2019 से 6 महीने का वक्त शुरू हो गया था। अभी भी जम्मू कश्मीर के अलगाववादी संगठनों के संयुक्त मंच ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशीप (जेआरएल) ने 7 जुलाई, रविवार को घाटी में पूर्ण बंद का आह्वान किया।

शुरू हो गई अमरनाथ यात्रा

इधर एक जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है। इस साल मौसम ने भी श्रद्धालुओं का साथ दिया है। जिस अंदाज से अमरनाथ यात्रा ने पहले हफ्ते के दौरान श्रद्धालुओं की तादाद लगातार बढ़ रही है उससे उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल रिकॉर्ड तादाद में अमरनाथ यात्रा के लिए यात्री पहुंचेंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com