Breaking News

म.प्र.: कृषि विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु पात्रता निर्धारण के लिए गठित कमेटी की बैठक सम्पन्न

Posted on: 01 Jul 2019 20:55 by bharat prajapat
म.प्र.: कृषि विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु पात्रता निर्धारण के लिए गठित कमेटी की बैठक सम्पन्न

मध्य प्रदेश के 15 शासकीय कृषि महाविद्यालय में प्रवेश को लेकर चल रहे विवाद को लेकर मध्यप्रदेश शासन द्वारा दोनों कृषि विश्वविद्यालय की संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु पात्रता निर्धारण के लिए गठित कमेटी की बैठक आज दिनांक 1 जुलाई 2019 को डायरेक्टर एग्रीकल्चर मुकेश शुक्ला प्।ै की अध्यक्षता में विंध्याचल भवन में संपन्न हुई.

उपरोक्त कमेटी द्वारा वर्ष 2018- 19 तक संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु निर्धारित मापदंड एवं पात्रता निर्धारण के ऊपर चर्चा हुई. इसके अलावा प्रदेश के निजी कृषि विश्वविद्यालय में वर्तमान में इंफ्रास्ट्रक्चर एवं कृषि शिक्षा हेतु क्षेत्रों एवं अनुसंधान की स्थिति का भी मूल्यांकन हुआ. उपरोक्त मीटिंग में दोनों कृषि विश्वविद्यालय के डायरेक्टर एकेडमिक एवं जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ एके खत्री, इंदौर कृषि महाविद्यालय के एलुमनी एसोसिएशन के डॉ अखिलेश सर्राफ, रमेश गंगवाल, नीरज राठौर एवं मुकेश जाट उपस्थित थे।

इसके अलावा दोनों निजी विश्वविद्यालयों के 2 प्रतिनिधि तथा अपर संचालक कृषि विभाग भी उपस्थित हुए. मीटिंग में यह तय हुआ कि मध्य प्रदेश में स्टेट एग्रीकल्चर काउंसिल का गठन किया जाना चाहिए इसके अलावा इस बात पर भी सहमति बनी की इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चरल रिसर्च की गाइडलाइन मध्य प्रदेश के सारे निजी कृषि महाविद्यालय पर भी लागू किया जाना चाहिए . इसके अलावा मध्य प्रदेश के सारे निजी कृषि कॉलेजों एवं विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा का भी पालन होना चाहिए इसका भी प्रस्ताव दिया गया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com