यूपी: मायावती ने खाली किया सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से भेजी चाबियाँ

0
10

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के नियमों का पालन करते हुए अपना सरकारी लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला खाली कर दिया है, इसकी चाबियां राज्य सम्पत्ति अधिकारी को स्पीड पोस्ट के जरिए पंहुचा दी गई है।मायावती ने बंगले पर बकाया 73 लाख का बिजली का बिल भी जमा करके उसकी रसीद भी सरकार को दे दी गई है।

Maya

मायावती की ओर से मंगलवार को राज्य संपत्ति अधिकारी को पत्र लिखकर 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग बंगला खाली करने की सूचना दी गई थी। मायावती ने राज्य संपत्ति अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि 6, लाल बहादुर शास्त्री आवास उन्हें बतौर पूर्व मुख्यमंत्री 23 दिसंबर 2011 को आवंटित किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के 7 मई के आदेश के अनुपालन में वह यह बंगला पूरी तरह खाली कर रही है।

मायावती ने कहा है कि बंगला आवंटित करते समय मुझे जनरेटर, विद्युत पैनल, ट्रांसफार्मर, एसी, पंखे, ट्यूबलाइट, साउंड सिस्टम व फायर फाइटिंग सिस्टम लगे हुए मिले थे। ये वर्तमान में भी लगे हुए हैं और पूरी तरह से सही और चालू हालत में हैं। इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग ने अन्य कोई फर्नीचर व फिक्सचर नहीं मिला था।mayavti2

उल्लेखनीय है कि बीते 7 मई को सुप्रीमकोर्ट ने आदेश दिया था कि उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब सरकारी बंगले खाली करने होंगे। बीजेपी के सी एम राजनाथ सिंह ने अपना बंगला खाली कर दिया है जबकि कल्याण सिंह ने बंगला खाली करने के लिये सहमति दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here