मंदी के बीच Maruti Suzuki का बड़ा ऐलान, ग्राहकों को मिलेगा भारी डिस्काउंट

0
129
maruti

ऑटो सेक्टर की सबसे मशहूर और सबसे बड़ी कंपनी मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रही है. इस कंपनी की कारों की बिक्री में लगातार गिरावट हो रही है. जिसके चलते कंपनी ने अब तेजी से बिक्री करने के लिए भारी डिस्काउंट ऑफर देने की योजना बनाई है. इससे कंपनी को उम्मीद है कि लोग त्यौहार के समय खरीदारी में दिलचस्‍पी दिखाएंगे.

Maruti Suzuki के  एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर ऑफ मार्केटिंग एंड सेल्‍स शशांक श्रीवास्‍तव ने बताया कि “हमने प्रोडक्‍शन में कटौती की है. यह बाजार की सुस्‍ती का असर है. बहरहाल, उम्‍मीद है कि डिस्‍काउंट ऑफर के जरिए हम बिक्री में बढ़ोतरी कर सकेंगे.”

ख़बरों के मुताबिक, मारुति सुजुकी की S-Cross कारों पर 1.3 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. वहीं  Ciaz और Baleno पर क्रमश: 95 हजार और 85 हजार रुपये तक का डिस्काउंट कंपनी देगी. इसी तरह Ignis पर 75 हजार रुपये तक का डिस्‍काउंट ऑफर किया जाएगा. यहां बता दें कि डिस्‍काउंट ऑफर शहर के हिसाब से बदल सकते हैं.

दूसरी ओर कंपनी ने अपने मानेसर और गुरुग्राम के प्‍लांट को 7 और 9 सितंबर को बंद रखने का ऐलान किया है. इन दोनों दिनों में कंपनी में कोई भी कार का प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा. यह फैसला कंपनी ने तब लिया जब बिक्री में लगातार गिरावट आ रही है. यही कारण है कि प्रोडक्शन भी कम किया जा रहा है. बता दें कि अगस्त महीने में मारुति के कारों की बिक्री 32.7 फीसदी घटकर 1,06,413 वाहन रह गई है. जबकि पिछले साल इसी महीने में कंपनी की बिक्री 1,58,189 इकाई रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here