दुनिया की पांच शादियों को देख हो जायेंगे हैरान, अजीब हैं रिवाज़

0
28
shadi

शादी हर कपल के लिए एक खास पल होता है जिसमे दोनों अपनी शादी को बेस्ट और अनोखा बनाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते है। हर देश में अलग-अलग रीति-रिवाजो के साथ शादी की जाती है। शादी में कुछ ऐसी भी अजीबोगरीब रस्मे निभाई जाती है जिनके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। ऐसी ही शादियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे है जिससे अजीबोगरीब भी कहा जा सकता है।

1. अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने वाले रयान जेनक्स और किमबर्ले वेगलिन ने ऐसी अनोखी शादी की, जिसे देखकर दुनिया चौंक गई। उन्होंने यूटा कैनॉन के पहाड़ों के बीच 400 फीट की ऊंचाई पर जाल बंधवाया और उसपर खड़े होकर एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई।

2. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक जोड़े ने हवा में लटक कर शादी की। हैरानी की बात तो ये थी कि उन्होंने जिस जगह पर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, वहां 600 फीट गहरी खाई थी। थोड़ी सी भी चूक उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती थी।

3. चीन में एक दुल्हन ने 200 मीटर लंबी ड्रेस पहनकर शादी रचाई। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस अनोखे ड्रेस में जुड़े झालर को खोलने के लिए करीब 200 मेहमानों को तीन घंटे से भी ज्यादा समय लगा था।

4. न्यूयॉर्क के रहने वाले अप्रैल पिग्नाटरो और माइकल करी ने शार्क टैंक के अंदर शादी रचाई थी। साल 2010 में हुई इस अनोखी शादी ने सबको हैरान कर दिया था।

5. क्या कभी आपने किसी को पानी के अंदर शादी रचाते देखा है। अगर आपने नहीं देखा है तो आपको बता दें कि महाराष्ट्र के निखिल पवार ने स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ ग्रोव बीच पर पानी के अंदर शादी रचाई थी। इसे देश की पहली अंडर वाटर शादी का दर्जा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here