Breaking News

नक्सलियों ने चुनाव अधिकारी को मारी गोली, गाड़ी फूंकी | Maoists shot ‘Election Officer’, Burned Vehicle

Posted on: 18 Apr 2019 12:31 by rubi panchal
नक्सलियों ने चुनाव अधिकारी को मारी गोली, गाड़ी फूंकी | Maoists shot ‘Election Officer’, Burned Vehicle

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान गुरूवार सुबह से शुरू हो चुका है। इसी बीच मतदान का विरोध करने वाले नक्सलियों का प्रकोप एक बार फिर देखने को मिल रहा है। राज्य के कंधमाल जिले में नक्सलियों ने एक निर्वाचन अधिकारी की हत्या कर दी और साथ ही एक अन्य चुनावी कार्य के लिए प्रयोग होने वाली गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा भी नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है। वोटींग के ठीक एक दिन पहले नक्सलियों की इन हरकतों से सरकारी सुरक्षा पर सवाल उठना जायज है।

डीजीपी बीके शर्मा के अनुसार, चुनाव के लिए सेक्टर अधिकारी संयुक्ता दिगल अन्य चार साथियों के साथ चुनाव के लिए एक बूथ की तरफ जा रही थीं। वह गूदपाड़ा पुलिस स्टेशन के नजदीक बालंदपाड़ा के पास एक जंगल से गुजर रही थी तभी रास्ते में उन्हें संदिग्ध वस्तु दिखी। जब उस संदिग्ध वस्तु की जाँच करने के लिए वो नीचे उतरी तभी नक्सलियों ने संयुक्ता की गोली मार कर हत्या कर दी, मौजूद अन्य चार अधिकारियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। यह घटना कंधमाल लोकसभा के अंतर्गत आने वाले फूलगनी विधानसभा क्षेत्र की है।

दूसरी घटना फिरिंगिया पुलिस स्टेशन के एक गांव में हुई। जिसमें नक्सलियों ने चुनाव में उपयोग होने वाली गाड़ी को आग लगा कर खाक कर दिया, हालांकि इस घटना में कोई जान हानि का मामला सामने नहीं आया है, लेकिन गाड़ी में मौजुद चुनाव संबंधित ईवीएम और अन्य सामान का कोई पता नहीं चला है। दरअसल, गाड़ी में आग लगाने से पहले नक्सलियों ने उसमें बैठे मतदानकर्मियों को नीचे उतार दिया था।

स्थानीय प्रशासन ने आशंका जताते हुए बताया है कि इन दोनों घटनाओं के पीछे भाकपा (माओवादी) के केकेबीएन कालाहांडी-कंधमाल-बौध-नयागढ़ खंड का हाथ है, क्योकि अभी कुछ ही दिन पहले माओवादियों ने जिले में पोस्टर और बैनर लगाकर लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने को कहा था।

Read more : पश्चिम बंगाल में TMC और BJP कार्यकर्ताओं में झड़प

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com