नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक के जरिए ईमेल भेजने या प्राप्त करने में भी दिक्कत आ रही है। Outlook, Microsoft Teams, Azure, और Microsoft 365 सहित Microsoft सेवाएँ, दुनियाभर में डाउन हैं। इसका सीधा सा मतलब है, न तो उपयोगकर्ता नए ईमेल प्राप्त कर पा रहे हैं और न ही वे ईमेल भेज पा रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की कई सर्विसेस ठीक से काम नहीं कर रही हैं। हालांकि, अब इन्हें रिस्टोर कर लिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक (Microsoft Outlook) काम करने लगा है। दुनियाभर के यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट की सर्विसेज को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। फिलहाल किस वजह से ऐसा हुआ है। इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

Also Read – मिस्र के राष्ट्रपति के साथ PM मोदी ने की बैठक, इन मुद्दों पर मिलकर काम करेंगे दोनों देश

जानकारी के मुताबिक, डाउनडिटेक्टर पर अभी तक 3,700 से अधिक यूजर्स ने शिकायत की है। Outlook के भी कई यूजर्स ने सेवा ठप होने की शिकायत की है। कंपनी ने कहा है कि Microsoft 365 की कई सर्विसेज में आ रही दिक्कतों की जांच की जा रही है। ज्यादा जानकारी MO502273 के तहत एडमिन सेंटर में पाई जा सकती है।

ऐसा माना जा रहा है कि ये दिक्कत सर्वर की वजह से हुई है। कई यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट की वीडियो कॉलिंग ऐप Teams में भारी दिक्कत की जानकारी दे रहे हैं। कोई माइक्रोसॉफ्ट मेल नहीं यूज कर पा रहा, तो कोई टीम्स पर कॉल जॉइन नहीं कर पा रहा है। कंपनी इसकी जांच कर रही है। इन सर्विसेज के अलावा GitHub सोशल कोडिंग सर्विस भी दुनियाभर के ढेरों यूजर्स के लिए ठप हो गई है। इसे माइक्रोसॉफ्ट का साल का अब तक सबसे बड़ा आउटेज माना जा सकता है।

Also Read: जोमैटो ने लॉन्च किया ये नया प्लान, यूजर्स को मिलेंगे ढेरो डिस्काउंट और फ्री डिलिवरी