Breaking News

मनमोहन सिंह का दावा यूपीए सरकार के दौरान भी की गई थी सर्जिकल स्ट्राईक

Posted on: 02 May 2019 16:52 by bharat prajapat
मनमोहन सिंह का दावा यूपीए सरकार के दौरान भी की गई थी सर्जिकल स्ट्राईक

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। उन्होंने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान भी सेना को खुली छूट दी गई थी और कई बार सर्जिकल स्ट्राइक भी की गई। लेकिन कांग्रेस ने इसका कभी चुनावी फायदा नहीं उठाया।

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार चुनावी फायदे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की बात को बार-बार दोहरा रही है, जो कि शर्मसार करने वाला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल हमारी सरकार ने रणनीतिक तौर पर कई बार दुश्मनों को जवाब दिया था लेकिन इसे हमने कभी भी चुनावी रंग नहीं दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौते को अस्वीकार्य बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को दंभ भरते हैं लेकिन देश के सबसे सुरक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा आतंकी हमले के दौरान हमारे 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए जो कि एक राष्ट्र सुरक्षा की सबसे बड़ी सफलता है। पूर्व पीएम ने सरकार पर आईईडी हमले के बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस से ठोस खुफिया सूचनाओं को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने एक आतंकवादी संगठन की वीडियो चेतावनी पर क्या नहीं दिया।

मनमोहन सिंह ने मोदी कार्यकाल में हुए आतंकी हमलों को गिनाते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों ने उरी, पठानकोट, गुरदासपुर, सुंजवान स्थित आर्मी कैंप में भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को बार-बार निशाना बनाया है, साथ ही अमरनाथ यात्रा पर भी हमला किया गया। उन्होंने इसे राष्ट्र सुरक्षा में विफलता बताया।

पूर्व पीएम सिंह ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में सत्ता में रही सरकार को कभी भी सशस्त्र बलों की वीरता के पीछे छिपकर नहीं रहना पड़ा ना ही उनके नाम पर वोट मांगे गए। लेकिन मोदी सरकार अपनी नाकामियां छुपाने के लिए सेना का सहारा ले रही है। गौरतलब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले भी कह चुके हैं कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। यह पहला मौका है जब पूर्व प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की है कि पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक किए गए थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com