Breaking News

मैन इन ब्लैक MIB इंटरनेशनल

Posted on: 14 Jun 2019 17:29 by bharat prajapat
मैन इन ब्लैक MIB इंटरनेशनल

अदाकार – क्रिस हेम्प्वर्थ, टेसा थॉम्पसन, लियाम निसम एम्मा थॉम्पसन, रेबूका फॉर्ग्यून्स
निर्देशक – एफ ग्रे ग्रे
संगीत – क्रिस बेकन
दोस्तो MIB की शुरूआत 1997 से हुई, जिसमे विल स्मिथ, टॉमी ली जोंस दो खुफिया एजेंट्स है जिनका काम धरती पर आ रहे एलियंस की निगरानी के साथ सुरक्षा करना होता है। इस सीरीज की दूसरी फिल्म 2002 में आई MIB- 2 सफलता को देखते हुए इस सीरीज की तीसरी फिल्म MIB- 3 वहीं अदाकारों के साथ 2012 में आई।

अब सीरीज की चौथी फिल्म आई है। लेकिन अदाकार बदल दिए गए है। क्रिस हेम्प्वर्थ, टेसा थॉम्पसन को इस बार बदला गया है विल स्मिथ, टॉमी ली जोंस से। क्रिस और टैसा को हम थॉर रेंग्नोररॉक में साथ मे देख चुके है।
चूंकी MIB सीरीज एक्शन, एडवेंचर से भरपूर रही है यहां भी वही देखने को मिला और ज्यादा परिष्कृत रूप में। किस्म किस्म के एलियन्स, कार गजेट्स या कार विमान में तब्दील हो जाना, अनोखे अत्याधुनिक हथियार, अविश्वसनीय कम्प्यूटर ग्राफिक्स, बेहद लुभावने सेट, लोकेशन।

टैसा को हिंदी आवाज दी है सानिया मल्होत्रा ने, क्रिस को आवाज दी है सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने, जबकी क्रिस को थॉर में आवाज दी थी गौरव चोपड़ा ने।

कहानी-
फिल्म की कहानी पहले भाग से ही साफ है, कि पृथ्वी को एलियन्स से बचाना है। बस हर बार प्रस्तुतिकरण नए-नए प्रयोग के साथ आता है। यही इस सीरीज की सफलता का मानक है।

लेकिन इस बार विषय को बड़ा कर के सोलर सिस्टम यानी हमारे ब्रह्माण्ड़ को बचाने का है मूल परिकल्पना वही है। एलियंस आक्रमण से निपटने के लिए एक खुफिया एजेंसी जिसके एजेंट्स सुरक्षा और संरक्षण करते है।
इस भाग में नए-नए एलियन्स जो कि छोटे-बड़े रूप में थे। बात गौर करने लायक है कि एलियन्स का पृथ्वी पर आवक-जावक से कुछ एलियन्स इंसानों के दोस्त बन गए है जो कि डप्ठ एजेंसी के साथ मिलकर सोलर डिस्टम को बचा रहे है।

फिल्म की पटकथा बेहद कसी हुई है, फिल्म कहीं भी अपनी पकड़ नही छोड़ती। भारत मे फिल्म अच्छा कारोबार कर लेगी, क्योकि इस सीरीज से भारतीय 22 साल से परिचित है। मेन इन ब्लेक नाम मे बदलाव आने के संकेत है क्योकि एक लड़की एजेंट बन गई है। मेन इन ब्लेक नहीं रहा तो बदलाव सम्भव है।

अभिनेता पर बात करे तो विल स्मिथ, टॉमी ली जोन्स तक पहुचना मुश्किल लगा दोनों कलाकारों को यानी क्रिस, टेसा दोनों पुरानी टीम से कमजोर रहे है।

फिल्म समीक्षक
इदरीस खत्री

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com