Breaking News

मतदान केन्द्र पर गोली चलाने पर ममता बनर्जी हुई नाराज, केन्द्रीय बलों की कि आलोचना

Posted on: 29 Apr 2019 19:37 by bharat prajapat
मतदान केन्द्र पर गोली चलाने पर ममता बनर्जी हुई नाराज, केन्द्रीय बलों की कि आलोचना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्रीय बलों की आलोचना की है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव में सुरक्षाबलों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है। दरअसल चैथे चरण के मतदान के दौरान बंगाल के बीरभूम जिले के एक मतदान केंद्र पर केन्द्रीय बलों द्वारा हवा में गोली चलाई गई थी। जिसको लेकर ममता बनर्जी ने केन्द्रीय बलों की आलोचना की है।

ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मैंने सुना है कि दुबराजपुर में सीआरपीएफ ने मतदान केंद्र के अंदर गोलियां चलाई। मुझे अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है। सीआरपीएफ कर्मियों को मतदान केंद्रों के बाहर तैनात किया जा सकता है लेकिन उन्हें लाठी चार्ज करने या गोली चलाने का अधिकार नहीं है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि ‘कानून व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है ना कि केंद्र सरकार का केंद्रीय बलों को रूट मार्च भी निकालने की जरूरत होती है तो उन्हें राज्य पुलिस को साथ लेना होता है।’  बता दे की ममता बनर्जी 24 परगना जिले में एक रैली को संबोधित कर रही थी।

इस मामले को लेकर एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को मोबाइल फोन के साथ मतदान केंद्रों को अंदर जाने से रोका गया था। जिसके चलते मतदाताओं का केंद्रीय बलों के साथ संघर्ष हो गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों ने हवा में गोलीबारी की जिसके बाद मतदान केंद्रों पर मतदान रोक दिया गया।

वहीं चैथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के कई मतदान केंद्रो पर हिंसक घटनाएं भी देखने को मिली। इस दौरान एक व्यक्ति भी घायल हो गया। साथ ही केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार में तोड़फोड़ की घटना भी सामने आई है।

साथ ही आज पश्चिम बंगाल की 8 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में 76 प्रतिशत मतदान हुआ। बता दें कि आज बहरामपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्धमान पूर्व, बर्धमान दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम में वोट डाले गए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com