Breaking News

ममता ने एक और नगर निगम गंवाया, 17 पार्षद भाजपा में शामिल | Mamata Banerjee lost another Municipal Coorporation, 17 Councilor joined BJP

Posted on: 09 Jun 2019 08:34 by Pawan Yadav
ममता ने एक और नगर निगम गंवाया, 17 पार्षद भाजपा में शामिल | Mamata Banerjee lost another Municipal Coorporation, 17 Councilor joined BJP

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है। भाजपा जहां अपने पैर जमाने में लगी है, तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का किला ढहता जा रहा है। लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतने वाली भाजपा की नजर अब प्रदेश के नगर निगम पर टिकी है। इसी बीच दार्जलिंग नगर निगम में तृणमूल के 30 में से 17 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए।

इसके साथ ही इस नगर निगम पर भी भाजपा का कब्जा हो गया है। इससे पहले भाटपारा में नगर पालिका में भी भाजपा ने जीत हासिल की थी। भाजपा नेता मुकुल रॉय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में लोकतंत्र बचाने की हमारी लड़ाई जारी है। लोकसभा चुनाव में जनादेश मुख्यमंत्री के खिलाफ था, लेकिन अब वह भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को परेशान करने के लिए पुलिस राज का इस्तेमाल कर रही हैं। रॉय ने कहा कि 32 सदस्यीय दार्जलिंग नगर निगम में भाजपा अब बहुमत में है, जबकि निगम की दो सीटें खाली हैं।

भाजपा नेता राॅय ने कहा कि पार्टी आने वाले दिनों में प्रदेश में बड़ा प्रदर्शन करेगी। राज्य के पार्टी मामलों के प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन पर कई संस्थाओं पर हमले का आरोप लगाया। दार्जिलिंग से सांसद राजू बिस्ता ने कहा कि राज्य में खासकर उत्तर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को हुए नुकसान के लिए पुलिस क्षेत्र में भाजपा के लोगों को परेशान कर रही है।

गौरतलब है कि एक साल पहले हुए निकाय चुनावों में पहली बार टीएमसी को दार्जलिंग नगर निगम में कामयाबी मिली थी। इस क्षेत्र में बिमल गुरुंग की गोरखा जनमुक्ति मोर्चा का दबदबा रहता है। ये संगठन लंबे समय से अलग प्रदेश गोरखालैंड की मांग पर अड़ा है। भाजपा इसी के सहयोग से दार्जलिंग की लोकसभा सीट जीतती आ रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com