बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही भाजपा: ममता बनर्जी

0
57
mamata banarjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी और भाजपा के बीच सियासी जंग जारी है। सियासी जंग के बीच बंगाल में हिंसा का दौर भी जारी है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला और राज्यपाल पर सवाल उठाए।

राज्यपाल पर उठाए सवाल

ममता बनर्जी ने राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ओअर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही है लेकिन बंगाल गुजरात नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मैं राज्यपाल का सम्मान करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है। यदि आप बंगाल और यहां की संस्कृति को बचाना चाहते है तो साथ आइए। बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश की जा रही है।

अमित शाह पर किया हमला

गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम जानते है कि विद्यासागर की मूर्ति उन्होंने तोड़ी है, हमारे पास दस्तावेजों में सब कुछ है। अब वह गृहमंत्री है, आप गेरूआ पहनकर भगवाधारी नहीं बन सकते। ममता ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी 34 साल बाद चुनाव जीती है। लेकिन हमने लेनिन या मार्क्स या मूर्ति नहीं तोड़ी।

ममता ने कहा कि उन्हें पता है कि ये प्रतिमा किसने तोड़ी है। वह जेल जाने से नहीं डरती हैं, न ही वो किसी राजनीतिक शख्स से डरती हैं। ममता ने आगे कहा कि वो गुजरात के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उन दंगाईयों के खिलाफ है। उत्तर प्रदेश में 25 लोग मरे हैं लेकिन इसकी चर्चा नहीं है। ममता ने चुनौती भरे लहजे में कहा कि जो कोई भी बंगाल और बंगालियों की भावना और वहां की संस्कृति को नुकसान पहुंचाएंगे और उन्हें छोड़ेगी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here