पश्चिम बंगाल : ममता समर्थक की पीट-पीटकर हत्या, BJP पर आरोप | West Bengal: Mamata Banerjee Allegation BJP is responsible for Mob Lynching

0
33

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच शुरू हुई झड़प थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार रात प्रदेश के कूच बिहार में हंगामे के दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

मरने वाले टीएमसी कार्यकर्ता अजीजर अली के परिवार वालों का आरोप है कि भाजपा के एक नेता ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर उसको पीट-पीटकर मार डाला। हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं आया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद-उल-फितर के मौके पर आक्रामक रुख अपनाते हुए अपने विरोधियों को यह कड़ा संदेश दिया कि ‘जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा‘। 42 सीट वाले पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 18 लोकसभा सीट जीती है, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 22 सीटें जीती है, जबकि 2 सीट कांग्रेस को मिली है।

‘जय श्रीराम’ पर बढ़ी तकरार, ममता ने कसा तंज

राज्य की 42 में से 18 लोकसभा सीट जीतने वाली भाजपा अब तृणमूल कांगे्रस पर निशाना साध रही है। इतना ही नहीं, भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश में राम राज्य स्थापित करना चाहते हैं, इसलिए जगह-जगह जयश्रीराम के नारे लगा रहे हैं। अब यह नारा हिंसा का रूप लेता जा रहा है। बताया जा रहा है कि भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ लिखे हुए दस लाख पोस्टकार्ड भेजे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here