Breaking News

मालेगांव ब्लास्ट मामले में चार आरोपियों को मिली जमानत

Posted on: 14 Jun 2019 15:56 by bharat prajapat
मालेगांव ब्लास्ट मामले में चार आरोपियों को मिली जमानत

मालेगांव ब्लास्ट मामले में बंबई हाईकोर्ट ने शुक्रवार को चार आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया है। जिन लोगों को हाई कोर्ट द्वारा जमानत दी गई गई है उसमें में लोकेंद्र शर्मा धन सिंह राजेंद्र चैधरी और मनोहर नरवरिया शामिल है।

बता दें कि इससे पहले मालेगांव ब्लास्ट मामले में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर शुक्रवार को एनआईए की विशेष अदालत में पेश हुई। जहां उन्होंने 2008 के मालेगांव ब्लास्ट बम विस्फोट की कोई जानकारी होने से मना कर दिया था। वहीं दूसरे आरोपी सुधाकर द्विवेदी ने भी विशेष अदालत के सामने इस तरह का बयान दिया था।

गौरतलब है कि विशेष अदालत में इस मामले की सुनवाई 29 दिसंबर सितंबर 2018 से जारी है। इससे पहले एनआईए ने प्रज्ञा को इस मामले में क्लीन चीट दे दी थी। लेकिन एनआईए की विशेष अदालत ने उन्हें इस मामले में बरी करने से इनकार कर दिया है।

वहीं इस मामले में आरोपपत्र में प्रज्ञा, पुरोहित और द्विवेदी के अलावा 14 अन्य लोगों के नाम हैं, जिनमें मेजर रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, राकेश धवाडे, प्रवीण तकालकी और सुधाकर चतुर्वेदी का नाम शामिल हैं। इस मामले में शिवनारायण कलसांग्रा, श्याम साहू, अजय राहिरकर और जगदीश म्हात्रे को जमानत मिल चुकी है, जबकि दो अन्य-संदीप डांगे और रामचंद्र कलसांग्रा अब तक फरार हैं।

गौरतलब है कि 29 सितंबर 2008 को रात 9ः35 बजे महाराष्ट्र के अंजुमन चैक और भीकू चैक के बीच एक बम धमाका हुआ था जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी और 101 लोग घायल हुए थे। इस धमाके के दौरान एक मोटरसायकल जब्त की गई थी। एनआई रिपोर्ट के अनुसार उक्त मोटरसायकल प्रज्ञा ठाकुर के नाम पर थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com