Breaking News

महाशय धर्मपाल पद्म भूषण से अलंकृत

Posted on: 11 Feb 2019 17:22 by Surbhi Bhawsar
महाशय धर्मपाल पद्म भूषण से अलंकृत

एमडीएच प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन महाशय धर्मपाल जी को भारत सरकार द्वारा पद्मभूषण सम्मान से अलंकृत किया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर धर्मपाल जी को मसाला उद्योग में प्रोसेसिंग के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए यह सम्मान दिया गया। महाशय जी को अपना गुरु मानने वालों की कमी नहीं है खासकर मसाला उद्योग इनको अपना आदर्श मानता है।

वर्ल्ड बिजनेस एंड इकॉनमी कांग्रेस में शामिल होंगी कई हस्तियां

किराना कमेटी दिल्ली के पूर्व प्रधान प्रेम कुमार अरोड़ा इन्हें अपना गुरु मानते हैं। महाशय जी के पद्मभूषण सम्मान से अलंकृत होने के बाद अरोड़ा ने बताया कि वह सम्मान महाशय जी को पहले ही मिलना चाहिए था। महाशय जी का आज एक पूरा साम्राज्य स्थापित है। कड़ी मेहनत इमानदारी व मीठी वाणी के कारण आप व्यापार में दिन-दूनी, रात चौगुनी तरक्की करते गए। आपके सरल व्यक्तित्व और मिलनसारिता की वजह से धर्मपाल जी के साथ फोटो खिंचवाने वालों का आज भी तांता लग जाता है।

मसाला व्यापार में आने से पहले महाशय जी पुरानी दिल्ली के कुतुबरोड़ से पहाड़गंज तक तांगा चलाते थे। अचानक एक दिन दिमाग में आया कि तांगा चलाना मेरा काम नहीं है। इसके बाद वे अपना इरादा बदलते हुए मसाला व्यापार में आ गए। अपने ग्राहकों को बढ़िया से बढ़िया, साफ-सुथरा एवं उचित मूल्य पर मसाला उपलब्ध कराना आपका परम कर्तव्य बन गया।

मप्र: तुवर खरीद मार्च 2019 से

आपके द्वारा समाज के लिए अनेक स्कूल, आश्रम, अस्पताल, गोशाला स्थापित की गई है। आप के दरबार में लोग रोते हुए आते हैं और हंसते हुए जाते हैं। आगे अरोड़ा ने बताया कि आपका सफलता का मूल मंत्र है ‘ईमानदार बनकर, मेहनत कर, मीठा बोल कर काम करना चाहिए’।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com