बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, रेस्क्यू में लगे 2 हेलीकॉप्टर

महालक्ष्मी एक्सप्रेस को ट्रैक पर पानी भरने की वजह से रोका गया है। इस बात की पुष्टि डीआरएम ने इस बात की पुष्टि की है।

0
163
mumbai train

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क से लेकर रेल मार्ग तक पानी भरा हुआ है। पानी भर जाने के कारण रेल सेवा प्रभावित हुई है। शनिवार को बदलापुर और वानगनी के बीच महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई। यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू किया जा रहा है।

LIVE UPDATES:

एनडीआरएफ की टीम ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 600 से ज्यादा यात्रियों को निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है, जिसमें 9 गर्भवती महिलाओं को भी रेस्क्यू किया गया है। 37 डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है।

पानी फंसी ट्रेन की घटना पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि घटनास्थल पर नेवी की 7 टीमें, एयर फोर्स के 2 हेलिकॉप्टर मौजूद हैं और स्थिति नियंत्रण में है।

अब तक करीब 500 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। बाकी करीब 200 लोगों को रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

ट्रेन से 300 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

अब तक 117 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। महालक्ष्मी एक्सप्रेस से अब बुजुर्गों को निकाला जा रहा है।

रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है।

रेलवे के जनरल मैनेजर ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी ट्रैक पर 2 फीट पानी है, जब एक फीट से कम रह जाएगा तब ट्रेन को बदलापुर की ओर रवाना किया जाएगा।

महालक्ष्मी एक्सप्रेस को ट्रैक पर पानी भरने की वजह से रोका गया है। इस बात की पुष्टि डीआरएम ने इस बात की पुष्टि की है। इस ट्रेन में करीब दो हजार यात्री फंसे है। ट्रेन में फंसे यात्रियों से बाहर न निकलने की अपील की है।

एनडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना हो गई है, जबकि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और पुलिस की टीमें मौके पर मौजूद हैं। इस बीच सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित है। मुंबई के बदलापुर स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके चलते कई रेल सेवा को रोक दिया गया है, वहीं कई लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here