महाकाल मंदिर लोगो के आस्था का बड़ा केंद्र है ऐसे मे फ़िल्मी गानों पर रील्स बनाना कुछ युवतीओं को भारी पड़ गया है इंस्टाग्राम पर दो अलग-अलग युवतियों ने अपने अकाउंट से वीडियो पोस्ट किए हैं. दोनों ही युवतियों ने अलग-अलग फिल्मी गानों पर वीडियो रील्स बनाई, जिसमें एक युवती महाकाल मंदिर परिसर में ‘नगाड़े संग ढोल बाजे’ की धुन पर झूमती हुई दिख रही है.विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में शूट किया हुआ वीडियो रील्स फिर से वायरल हुआ है. वीडियो में दो अलग-अलग युवतियां महाकाल मंदिर परिसर स्थित ओम्कारेश्वर मंदिर के सामने और फिर गर्भगृह में फिल्मी गाने पर रील्स बना रही हैं. दोनों ही युवतियों ने अपने अपने इंस्ट्रग्राम आईडी पर ये वीडियो अपलोड किया है. वीडियो वायरल होने के बाद महाकालेश्वर मंदिर के महेश पुजारी ने आपत्ति दर्ज कराई है.

पुजारी ने जताई आपत्ति

मंदिर के महेश पुजारी ने इस तरह फिल्मी गानों पर वीडियो बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि ऐसे वीडियो बार-बार सामने आ रहे हैं. ऐसे वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल होती है. महाकाल मंदिर में सैकड़ों कर्मचारी मंदिर की सुरक्षा में लगे हैं, लेकिन वो अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं. इसलिए श्रद्धालु मंदिर परिसर और गर्भगृह तक वीडियो बना रहे हैं.

गर्भगृह में डायलॉग बाज़ी के साथ पूजा

सोशल मीडिया ऐप इंस्ट्रग्राम पर दो अलग-अलग युवतियों ने अपने अकाउंट से वीडियो पोस्ट किए हैं. दोनों ही युवतियों ने अलग-अलग फिल्मी गानों पर वीडियो रील्स बनाई, जिसमें एक युवती महाकाल मंदिर परिसर में ‘नगाड़े संग ढोल बाजे’ की धुन पर झूमती हुई दिख रही है तो दूसरे वीडियो में वही लड़की गर्भगृह में ‘यादों की बारात’ नामक फिल्म के गाने ‘बहार बनकर आऊं तुम्हारी दुनिया’ में गाने पर भगवान महाकाल को जल चढ़ा रही है. दूसरी लड़की ने भी इसी तरह धूम-3 फिल्म के गाने मलंग-मलंग पर मंदिर परिसर में वीडियो बनाकर डाला है.

मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग

बजरंग दल के प्रमुख अंकित चौबे ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है. देव स्थान पर इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है. महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं. ये जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है. ऐसे सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए.

कलेक्टर ने दिए कार्यवाही के आदेश

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि वीडियो संज्ञान में आया है. वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी. आशीष सिंह ने बताया कि महाकाल मंदिर की अपनी मयार्दा है. वहां जाकर इस तरह फिल्मी गानों पर रील्स बनाने की इजाजत किसी को भी नहीं देंगे.