Breaking News

मध्यप्रदेश: विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों का हंगामा, पहले दिन की कार्यवाही स्थगित

Posted on: 25 Jun 2018 07:34 by Surbhi Bhawsar
मध्यप्रदेश: विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों का हंगामा, पहले दिन की कार्यवाही स्थगित

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा का पांच दिन का मानसून सत्रला पहला ही दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई.

आज से शुरू हो गया है। बता दे कि मौजूदा सरकार का ये आखिरी विधानसभा सत्र है। इस सत्र को लेकर जैसी उम्मीद की जा रही थी शुरुआत बिलकुल वैसी ही रही। कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के अंदर पहुंचे।Image result for मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

via

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव के साथ ई टेंडर को बड़ा घोटाला बताते हुए सरकार से जवाब मांगा। साथ ही र्य मंत्रणा समिति की बैठक में मानसून अवधि बढ़ाए जाने की मांग की। इस सत्र में कांग्रेस अविध्वास प्रस्ताव भी पेश करेगी।

बता दे कि अविश्वास प्रस्ताव में सरकार के खिलाफ तीन दर्जन आरोप के बिंदु शामिल किए गए हैं, जिसमे सरकारी विभागों में गोलमाल, भ्रष्टाचार, कुपोषण, कानून व्यवस्था समेत कई विषय शामिल हैं।Image result for मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

via

अविश्वास प्रस्ताव पर विधायक जीतू पटवारी ने भी बयान दिया है उन्होंने कहा कि ये सरकार 4 महीने की बची है। सरकार ने करोड़ों का घोटाला किया है, घोटालों का जवाब नहीं दे सकती तो परिवार तंज कस रही है। उन्होंने सरकार से जवाब मागते हुए कहा कि कहा – प्रदेश की जनता की आवाज सरकार न दबाए।

हालांकि भाजपा भी इसका जवाब देने में पीछे नहीं दिखी। सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग और राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि – पहले कांग्रेस परिवार का विश्वास जीते, तब अविश्वास प्रस्ताव लाए।

विधानसभा सचिवालय ने विधानसभा में विधायकों को कल सुबह 10 बजे आने का समय दिया है। सत्र के दूसरे दिन कल सुबह 10 बजे ग्रुप फोटो सेशन होगा। वहीं विपक्ष का कहना है कि अब तक अंतिम सत्र में ग्रुप फोटो सेशन की परंपरा रही है। कल ग्रुप फोटो सेशन के लिए मिले समय से सत्र के जल्द खत्म होने की आशंका बढ़ गई है।

 cover image source

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com