Breaking News

जानिए क्यों इतना ख़ास है मोदी का इंदौर दौरा?

Posted on: 23 Jun 2018 05:06 by Surbhi Bhawsar
जानिए क्यों इतना ख़ास है मोदी का इंदौर दौरा?

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर है इस दौरान वह पहले राजगढ़ जाएंगे। उसके बाद इंदौर के लिए रवाना होंगे। मध्यप्रदेश को मोदी करोड़ो की सौगात देने जा रहे है राजगढ़ में सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। वाही इंदौर में नगरीय बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। मध्यप्रदेश में मोदी करीब पांच घंटे रहेंगे।अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। किसान आंदोलन और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा ख़ास मन जा रहा है। राजनीतिक गलियारों में मोदी के इस दौरे को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।एक दिन के दौरे में एमपी को मिलेगी कई सौगातें-

राजगढ़ को मिलेगी सौगात--राजगढ़ में 3800 करोड़ रुपए की लागत की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे।
-मोदी सिंचाई परियोजना के साथ ही सरकार की आवास योजनाओं से लाभ लेकर घर बनाने वाले करीब 1 लाख परिवारों का गृह प्रवेश भी करवाएंगे।
-इसकी लागत 4063 करोड़ रुपए है। 370 नगरीय निकायों के लोगों को यह सौगात मिलेगी।

इंदौर को मिलेगी सौगातें-
-प्रधानमंत्री मोदी इंदौर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल सहित 12 स्वच्छ शहरों को पुरस्कृत करेंगे।
– 20 शहरों के लिए शुरू होने वाली नगरीय बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे।  20 शहरों से 1600 बसें शुरू की जाएगी। पहले चरण में 127 बस रवाना की जाएंगी। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा के साथ गुना और भिंड को भी यह सौगात मिल रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com