Breaking News

मप्र: EVM की सुरक्षा पर सवाल

Posted on: 01 Dec 2018 13:01 by Surbhi Bhawsar
मप्र: EVM की सुरक्षा पर सवाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद ईवीएम पर बवाल मचा हुआ है। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। कांग्रेस को आशंका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हो सकती है, जिसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता खुद पहरा देने लगे है। भोपाल की पुरानी जेल में बने स्ट्रोंग के बाहर पुलिस के साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शिफ्ट लगाकर पहरा दे रहे है।

भोपाल में स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे बंद होने और सागर जिले के खुरई में बड़ी मात्रा में मशीनें मिलने बाद अब सतना जिले के स्ट्रॉन्ग रूम में अज्ञात बक्से ले जाने का वीडियो फुटेज सामने आया है। जिसके बाद से निर्वाचन आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा किया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल में पुरानी जेल के बाहर बंद कैमरे को लेकर हंगामा भी किया, वही ‘आप’ कार्यकर्ता अरात को ही बाहर कुर्सी लगाकर बैठ गए।

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा अपनी संभवित हार को देखते हुए लोकतंत्र और जनता के मत को कुचलने पर आमादा हो गयी है। ये सरकार के संरक्षण में लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है, चुनाव आयोग शीघ्र सख्त कदम उठाकर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही कर मतगणना तक ईवीएम की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि “खुरई के बाद अब सतना स्ट्रॉन्ग रूम के भीतर अज्ञात बक्से ले जाने के वीडियो फुटेज सामने आए हैं। क्या निर्वाचन की निष्पक्षता अब सत्तासीन भाजपा के आगे लाचार और बेबस है? निर्वाचन की निष्पक्षता और लोकतंत्र की महत्ता बनाए रखने के लिये दोषियों पर सख्त कार्रवाई अपेक्षित है।”

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार शाम को ट्वीट कर कहा ‘सभी कांग्रेसजन, कांग्रेस प्रत्याशियों से अपील 11 दिसंबर मतगणना तक स्ट्रॉंग रूम व ईवीएम पर निगरानी रखें, विशेष सावधानी रखें. कांग्रेस की सरकार बननी तय है।’

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और बुधनी से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण यादव ने भी ट्वीट किया और लिखा, ‘भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगी एलईएड बंद होना और सागर में गृह मंत्री की विधानसभा सीट की रिज़र्व ईवीएम मशीनों का 48 घंटे बाद पहुंचना चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर रहा है।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com