Breaking News

कांग्रेस का वादा, मप्र में 15 साल में हुए भ्रष्टाचार की कराएंगे जांच

Posted on: 10 Nov 2018 12:15 by Surbhi Bhawsar
कांग्रेस का वादा, मप्र में 15 साल में हुए भ्रष्टाचार की कराएंगे जांच

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र का नाम वचन पत्र दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सभी वर्गों को ध्यान में रखकर वचन पत्र बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर 15 सालों में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी। इसके लिए एक जन आयोग का भी गठन किया जाएगा। इसमें अधिवक्ता, पत्रकार और प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल होंगे। वचन पत्र में कुल 973 बिंदु शामिल किए गए हैं।

कमलनाथ ने शनिवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। बेघरों को ढाई लाख रूपए का अनुदान दिया जाएगा। प्रदेश में भूषण पुरस्कार दिया जाएगा। हर ग्राम पंचायत में गोशाला बनाई जाएगी। प्रदेश के युवाओं को रोजगार देना पहली प्राथमिकता होगी। बिजली दरों में कटौती की जाएगी, बेटियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपए देंगे, सामाजिक सुरक्षा की राशि एक हजार रुपए होगी, सरकारी कर्मचारियों को 2005 की पेंशन राशि मंजूर की जाएगी।

60 वर्ष से ज्यादा उम्र के पत्रकारों को एक-एक हजार रुपए महीना पेंशन मंजूर की जाएगी। हर परिवार के बेरोजगारों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा। महिला स्व सहायता समूहों का कर्ज माफ किया जाएगा। मंडी शुल्क एक फीसदी की जाएगी। दैनिक वेतनभोगियों को नियमित किया जाएगा। पुलिस फोर्स में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। कांग्रेस के वचन पत्र जारी करते वक्त मप्र कांग्रेस के प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, सुरेष पचैरी, नेता प्रतिपक्ष अजय सहित सभी कार्यकारी अध्यक्ष मौजूद थे।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com