मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव : दूसरे चरण की मतगणना में परिणाम आना शुरु, 5 निगमों के साथ ही 40 नगर पालिकाओं और 169 नगर परिषदों में आज काउंटिंग 

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव की मतगणना आज सुबह से प्रारम्भ हो चुकी है। दूसरे चरण में पांच नगर निगमों में मतगणना आज हो रही है जिनमें रतलाम, देवास, कटनी, रीवा और मुरैना शमिल है और साथ ही प्रदेश की 40 नगर पालिकाओं और 169 नगर परिषदों के लिए भी मतगणना हो रही है। नगर निगमों में देवास और रतलाम से भाजपा तो रीवा और मुरैना में कांग्रेस आगे।

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव की मतगणना आज सुबह से प्रारम्भ हो चुकी है। दूसरे चरण में पांच नगर निगमों में मतगणना आज हो रही है जिनमें रतलाम, देवास, कटनी, रीवा और मुरैना शमिल है और साथ ही प्रदेश की 40 नगर पालिकाओं और 169 नगर परिषदों के लिए भी मतगणना हो रही है। कई निकायों पर परिणाम आना शुरू भी हो गए हैं। अंतिम जानकारी के अनुसार अबतक घोषित हुए 74 नगर परिषद के परिणामों में 65 नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी विजयी हुई है। 9 नगर परिषद में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज कराई है।

Also Read-श्रीलंका में शुरू हो चुकी है राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग, 225 सांसद गुप्तमतदान से चुनेंगे प्रथम नागरिक

शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी की तीनों नगर परिषद में बीजेपी की जीत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी की तीनों नगर परिषद में परिणाम घोषित हो चुके हैं। तीनों नगर परिषदों में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है।

Also Read-हरियाणा : अवैध खनन करने वालों ने की डीएसपी की हत्या, डम्पर से कुचला

इन नगर परिषदों में भाजपा जीती

अबतक घोषित हुए 74 नगर परिषद के परिणामों में 65 नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी विजयी हुई है। जिनमें बुधनी,नसरुल्लागंज,इछावर,जावर, रहटी,अब्दुल्लागंज, सुल्तानपुर, सांची, उदयपुरा, लटेरी, शमशाबाद, जीरापुर, कुरावर, खिलचीपुर, तलेन, बोड़ापचोर, माचलपुर, छिपाहेड़ा, माखननगर, बनखेड़ी, तेंदूखेड़ा, पटेरा, गढ़ीमलहरा, शाहपुरा, पाटन, मझौली, लांजी, बिछुआ, मांडव, ठीकरी, मेघनगर, कसरावद,बीनागंज, मधुसूदन गढ़, जोरा, मोठ, मालनपुर, अकोदिया, पोलायकला, पानखेड़ी, नलखेड़ा, कानड, सुसनेर, सोयतकला, शामगढ़,सीतामऊ, सिरमौर, बैकुंठपुर, सिमरिया, चाकघाट, नागौद, रामपुर बघेलान, कोटर, मानपुर, पिपलिया मंडी, नारायणगढ़, मल्हारगढ़, गरोठ, सुवासरा, भैसोदा गोविंदगढ, गुढ़, मनगवा आदि नगर परिषदों में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है।

नगर निगमों में देवास और रतलाम से भाजपा तो रीवा और मुरैना में कांग्रेस आगे

जिन पांच नगर निगमों पर आज मतगणना जारी है उनमें अंतिम जानकारी के अनुसार देवास और रतलाम में भारतीय जनता पार्टी और रीवा और मुरैना में कांग्रेस पार्टी बढ़त बनाए हुए है। वहीं पांचवी नगर निगम कटनी में निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रही हैं।

छतरपुर की सटई नगर परिषद में भाजपा का नहीं खुला खाता

दूसरे चरण की जारी मतगणना में कई चौकाने वाले परिणाम भी आ रहे हैं। जहाँ प्रदेशभर में भारतीय जनता पार्टी की तूती बोल रही है, वहीं छतरपुर की सटई विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल सकी। सटई नगर परिषद में कुल पार्षद संख्या 15 है। जिनमें से 13 पदों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी तो 2 पदों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विजयी हुए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी का कोई पार्षद यहां से नहीं बना है।