मध्यप्रदेश मेरा है, मैं आज मैग्निफिसेंट एमपी में नहीं आ पाया माफ करे : मुकेश अंबानी

0
80

इंदौर। दो दिनी मैग्निफिसेंट एमपी के दूसरे दिन शुक्रवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने उद्योगपतियों के साथ मिलकर दीप प्रज्जवलित किया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, आदि गोदरेज, दिलीप सांघवी, संजीव पुरी, विक्रम किर्लोस्कर और एम श्रीनिवासन भी मौजूद थे। मैग्निफिसेंट एमपी कार्यक्रम में देश-विदेश के 900 से अधिक उद्योगपति शामिल हुए, लेकिन रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए हैं, लेकिन उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम को संबोधित किया और मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आयोजित मैग्निफिसेंट एमपी की सराहना की है। अंबानी ने कहा कि मप्र देश को लीड करने वाला राज्य है। मप्र महान हैे और यह प्रदेश मेरा भी है।

इस दौरान आरआईएल के चेयरमैन अंबानी ने कहा कि मुझे मप्र से विशेष लगाव है। मुझे प्रदेष के लोगों, जंगल और वन्य जीवों से बेहद प्यार है, इसीलिए मप्र में बीते वर्षों में रिलायंस को सबसे बड़ा निवेशक माना जाता है। उन्होंने कहा कि रिलायंस ग्रुप द्वारा मध्यप्रदेश में नेशनल डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर की स्थापना की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलाथ से मुंबई में मुलाकात हुई थी। मैं देश में अग्रणी राज्यों में से एक मप्र को बदलने के लिए उनकी दृष्टि और दृढ़ संकल्प से बहुत प्रभावित था। मप्र भारत का दिल है। उन्होंने कहा कि मप्र अर्थव्यवस्था को गति वाला राज्य है। पिछले कुछ वर्षों में 20 हजार करोड़ से अधिक के निवेश के साथ राज्य में सबसे बड़े निवेशकर्ताओं के बीच दोस्तों के भरोसे कायम है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने राज्य में बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन किया है और राज्य सरकारों के बाद हम शीर्ष नियोक्ताओं के साथ हैं। उन्होंने जियो गैस पाइप लाइन का उल्लेख किया और बोले मध्यप्रदेश कई देशों से ज्यादा डेटा उपयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम सबका मध्यप्रदेशए मेगीनिफेसेन्ट मध्यप्रदेश।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here