Madhya Pradesh : बकाया लोन की वजह से गई थी इंदौर के अमित यादव के परिवार की जान, सीएम शिवराज लेंगे ‘एप’ पर एक्शन

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश सरकार उक्त लोन एप और उस तरह की अन्य ऑनलाइन लोन उपलब्ध कराने वाली मोबाईल एप्लीकेशंस जो आरबीआई के नियमों का उलंघन कर रही हैं उनपर दंडात्मक कार्यवाही करने की तैयारी में है।

मोबाईल एप के माध्यम से लोन लेकर ब्याज और कर्ज के जाल में फंसे इंदौर (Indore) के भागीरथपुरा के रहने वाले अमित यादव (Amit Yadav) ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की जहर देकर हत्या करने के बाद खुद भी फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। जानकारी के अनुसार एक मोबाईल एप के माध्यम से अमित यादव के द्वारा कर्ज लिया गया था, जिसे चुकाने में असमर्थ होने पर उनके द्वारा यह दुर्भाग्यपूर्ण कदम उठाया गया।

Also Read-Gujarat : डी कम्पनी से जुड़े हैं लेडी ड्रग माफिया अमीना बानो के तार, काट चुकी है दस साल की जेल

शिवराज सरकार करेगी एप पर कार्यवाही

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश सरकार उक्त लोन एप और उस तरह की अन्य ऑनलाइन लोन उपलब्ध कराने वाली मोबाईल एप्लीकेशंस जो आरबीआई के नियमों का उलंघन कर रही हैं उनपर दंडात्मक कार्यवाही करने की तैयारी में है। गृहमंत्री ने बताया की जो भी एप आरबीआई या फिर आईपीसी की धारा का उलंघन करेगी उस पर प्रशासन के द्वारा आपराधिक कार्यवाही संबंधित धारा में की जाएगी।

Also Read-नंबर प्लेट से हो सकेगा Toll tax का भुगतान, गडकरी ने बताया मिलेगी Fast Tag से मुक्ति

कल ही गई थी अमित यादव के परिवार की जान

इंदौर (Indore) के भागीरथपूरा में कल एक बहुत ही दिलदहलाने वाली घटना घटित हुई थी । दरअसल भागीरथपुरा के रहने वाले युवक अमित यादव (Amit Yadav) के द्वारा अपनी पत्नी और दो बच्चों को जहर देकर उनका क़त्ल करने के बाद खुद भी फांसी के फंदे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली गई। घटना स्थल से पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की तफ्तीश की जा रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइट नोट भी बरामद हुआ था जिसमें लिखा है- ‘आदमी बुरा नहीं हूं, लेकिन हालात ने ऐसा कर दिया। “