भाजपा की बड़ी सूची में सबसे बड़े शहर का एक भी नाम नहीं

0
13
Shivraj/Singh/Chauhan

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज 177 उम्मीदवारों की जो बड़ी सूची जारी की उसमें सबसे बड़े शहर इंदौर का एक भी नाम नहीं है। इंदौर जिले की 9 मे से किसी भी सीट पर पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

madhypradesh_assembly_election_2018

इसकी वजह यूं तो टिकट को लेकर मचा घमासान बताया जा रहा है पर पार्टी पदाधिकारी का कहना है की रणनीति के तहत कुछ टिकटों का ऐलान नहीं किया गया है। दूसरी सूची में इन नामों की घोषणा होगी।

Image result for मंत्री माया सिंह

Via

मंत्री माया सिंह सहित दो मंत्रियों का टिकट कट गया है। 27 वर्तमान विधायकों के भी टिकट काटे गए है। एक केन्द्रीय मंत्री और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बेटों को टिकट मिला है।

Image result for नरोत्तम मिश्रा

Via

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने फिर उनकी परम्परागत बुधनी सीट से मैदान में उतारा है। तो मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया, यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी, पारस जैन उज्जैन उत्तर अर्चना चिटनिस बुरहानपुर से ही चुनाव लड़ेंगी।

Image result for भूपेंद्र सिंह

Via

पूर्व केन्द्रीय विक्रम वर्मा की पत्नी नीना वर्मा को पार्टी ने फिर धार से चुनाव मैदान में उतारा है।

Image result for गोपाल भार्गव

Via

भूपेंद्र सिंह खुरई और गोपाल भार्गव रहली से उम्मीदवार होंगे।

Image result for प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद सिंह भदौरिया

Via

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद सिंह भदौरिया को अटेर से टिकट दिया गया है, तो मंत्री संजय पाठक विजयराघवगढ़ से उम्मीदवार होंगे। जालिम सिंह पटेल को नरसिंगगढ़ से उम्मीदवार होंगे।

Image result for मंत्री उमाशंकर गुप्ता

Via

मंत्री उमा शंकर गुप्ता भोपाल दक्षिण-पश्चिम और विश्वास सारंग नरेला से फिर भाग्य आजमाएंगे,  केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के बेटे जितेन्द्र को फिर आलोट से टिकट दिया है। मंत्री बालकृष्ण पाटीदार को खरगोन से उम्मीदवार बनाया गया है, अपैक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष भंवर सिंह शेखावत बदनावर से चुनाव लड़ेंगे। वही पूर्व मुख्यमंत्री विरेन्द्र कुमार सकलेचा के बेटे ओम प्रकाश जावद से चुनाव लड़ेगे। पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी हाटपिपलिया से चुनाव लड़ेंगे।

https://youtu.be/zCHmXaGrL8M

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here