Breaking News

EVM में गड़बड़ी का मामला गरमाया, कांग्रेस पहुंची EC के पास

Posted on: 04 Dec 2018 15:56 by Ravindra Singh Rana
EVM में गड़बड़ी का मामला गरमाया, कांग्रेस पहुंची EC के पास

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन EVM में हुई गड़बड़ी की शिकायत को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार दोपहर दिल्ली में मुख्य चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में कहा कि हमने EVM में गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। साथ ही यह मांग की है कि जिन अधिकारियों के क्षेत्र में ऐसी गड़बड़ी हुई है, उन्हें मतगणना के काम में शामिल ना किया जाए।

कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि EVM की सुरक्षा में भी लापरवाही की जा रही है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ , अहमद पटेल , कपिल सिब्बल , सांसद विवेक तन्खा, वरुण चोपड़ा उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मप्र में 28 नवम्बर में मतदान के दौरान EVM मशीन की गड़बड़ी का मुद्दा गरमाया हुए है, कई कांग्रेस नेताओं और प्रत्याशियों ने इस बारे में शिकायत की है। वहीँ EVM की सुरक्षा को लेकर भी कांग्रेस आशंकित है, इसलिए जगह-जगह कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी स्टोंग रूम के बाहर पहरा दे रहे है।

कांग्रेस की प्रमुख मांग —
1. मतगणना के दौरान हर राउंड के बाद परिणाम जारी कर उसका सर्टिफ़िकेट दिया जाये।
2. टेबलो की संख्या बढ़ायी जाये। 14 से बढ़ाकर 21 की जाये ।
3. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 5 दिसंबर को बुलायी गयी केबिनेट की बैठक आचार संहिता का उल्लंघन है। इसको लेकर चुनाव आयोग से अनुमति भी नहीं ली गयी है।
4. प्रदेश भर के विभिन्न जिलो से प्राप्त स्ट्रोंग रूम व ईवीएम की सुरक्षा में गड़बड़ियाँ को देखते हुए आवश्यक क़दम उठाये जाये।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com