Breaking News

किस्मत वाले ही कर पाएंगे सोने के शौचालय का उपयोग | Lucky People will only be able to use ‘Gold Toilet’…

Posted on: 04 May 2019 19:01 by Mohit Devkar
किस्मत वाले ही कर पाएंगे सोने के शौचालय का उपयोग | Lucky People will only be able to use ‘Gold Toilet’…

आपने सोने से बनी तो कई चीज़े देखीं होंगी. लेकिन क्या अपने सोने से बना कमोड देखा है?..हैरान हो गए ना, जी हां, ब्रिटेन में एक महल के शौचालय में सोने का कमोड लगाया गया है. इस कमोड को ब्रिटेन में ऐसी जगह लगाया जा रहा है, जहां ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन का जन्म हुआ था. ख़बरों के मुताबिक, सोने का कमोड एक कलाकृति बताई जा रही है. इस सोने के कमोड को मैरिजो कैटिलेन ने बनाया है. बता दें कि, यह कमोड करीब 18 कैरेट सोने से बना हुआ है.

इस कमोड को ऑक्सफोर्डशायर के ब्लेनहिम महल में लगाया जाएगा. बता दें कि, इस कमोड की चर्चा तबसे शुरू हुई जबसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देने की पेशकश की थी. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुगेनहिम संग्रहालय से वैन गॉग की पेंटिंग मांगी थी. जिस पर उन्हें सोने के कमोड की पेशकश की गई थी. जानकारी के मुताबिक, इस कमोड को आम लोगों के इस्तेमाल के लिए भी खोला जाएगा.

बता दें कि, इस महल में पिछले 300 साल से रहने वाले मार्लबोरो परिवार के लिए यह एक नया अनुभव होगा. आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक ऐसा ही कमोड लगाया गया था.

तब लोगों को इसके इस्तेमाल के लिए 2 घंटे तक लाइन में लगना पड़ा था. सफाई कर्मी हर 15 मिनट पर इसे साफ करते थे. लगभग एक लाख लोग इसे देखने आए और सेल्फी और फोटो लेकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड की.

Read More:बांग्लादेश पहुंचा फैनी का कहर, 14 की मौत

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com