LPG cylinder Rate: आम आदमी की जेब पर फिर झटका, अब घरेलू सिलेंडर के बढ़े दाम, जाने नया रेट

महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की जेब पर एक बार फिर महंगाई का फटका लगा है. जानकारी के अनुसार, आज यानी शनिवार से घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) का दाम 50 रुपए तक बढ़ा दिया है.

gas

महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की जेब पर एक बार फिर महंगाई का फटका लगा है. जानकारी के अनुसार, आज यानी शनिवार से घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) का दाम 50 रुपए तक बढ़ा दिया है. यानी अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 हो गई है. बताया जा रहा है कि, यह नई कीमत आज से ही लागू की गई है. वहीं, इससे पहले तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की थी.

यह भी पढ़े – Sonakshi Sinha के साथ रिलेशनशिप पर zaheer Iqbal ने दिया बयान, किया बड़ा खुलासा

बता दें कि, 1 मई को कमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़ाई गई थी. लेकिन घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई. जिसके चलते आम आदमी ने राहत की सांस ली थी. लेकिन आज तेल कंपनियों ने बड़ा झटका दे दिया है. हाल ही में अमूल दूध की दरों में इजाफा हुआ था जिसके बाद अब सांची दूध भी 5 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है. बताया जा रहा है कि, ये दाम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत आसपास के 12 जिलों में लागू हुए है.

यह भी पढ़े – Kartik Aryan को आज भी इस चीज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

बाकी जिलों में क्षेत्रीय दुग्ध संघों द्वारा दाम बढ़ाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि, सांची ने ढाई वर्ष में एक दम से दाम बढ़ाए है जिसकी वजह से उपभोक्ताओं में नाराजगी है.