मध्यप्रदेश में एक ओर जहां सरकार लव-जिहाद को लेकर कड़े कानून बना रही है। वहीं, दूसरी और ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इंदौर शहर में आये दिन बजरंग दल की शिकायत पर पुलिस कार्यवाही कर वर्ग विशेष के युवको को हिन्दू युवतियों के साथ पकड़ रही है,एक ऐसा ही ताजा मामला फिर से इंदौर से सामने आया है। इसमें अरबाज खान नामक मुस्लिम युवक ने अज्जू बनकर एक हिंदू युवती से दोस्ती की थी। इसका खुलासा तब हुआ, जब बजरंग दल को युवक पर शक हुआ। बजरंग दल संयोगितागंज थाना क्षेत्र के ट्रैफिक पार्क से उस युवक को युवती के साथ पकड़ा। सख्ती से पूछताछ करने और आधार कार्ड के जरिए इस धोखेबाजी का खुलासा हुआ।

मोबाइल फोटोज से हुआ खुलासा

बजरंग दल के संयोजक तन्नू शर्मा ने बतया की उन्हें खबर मिली थी कि रेडियो कालोनी स्थित ट्रैफिक पार्क में युवक-युवती आपत्तिजनक हरकतें कर रहे है। जैसे ही बजरंग दल के सदस्य पार्क में पहुंचे तो युवक ने वह से दौड़ लगा दी। बजरंग दल ने युवक को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ करनी शुरू की। पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम अज्जू है, आइडी कार्ड मांगने पर वह बहाने बनाने लगा। मोबाइल अनलाक कर फोटो देखे तो कई सारे फोटो मस्जिद और दरगाह के मिलें, जिसमें अज्जू सफेद रंग की टोपी लगाए हुए था।

आधार कार्ड से खुला राज तो युवती भी चौक गई

बजरंग दल के दबाव देने पर जब उसका आधार कार्ड देखा गया तब आधार कार्ड में उसका नाम अरबाज खान पिता शाहिद खान, निवासी कन्नौद जिला देवास लिखा था, असलियत सामने आने पर युवती भी चौंक गई। उसने कहा कि वह अभी तक अज्जू समझकर मुलाकात करती थी। उसने भी भूल स्वीकारी और कहा कि यह बात परिवार को पता नहीं चलना चाहिए। युवती ने एफआइआर दर्ज करवाने से इनकार कर दिया। बजरंग दल ने मौके पर युवक की पिटाई की और पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

लगातार सामने आ रहे लव जिहाद के मामले

इंदौर में लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को भी नेहरू स्टेडियम से अखलाक उर्फ अर्जुन को पकड़ा था। अब तक राजेंद्र नगर स्थित रीजनल पार्क से आफताब खान, तुकोगंज से मोइन खान, हीरानगर में मोहम्मद नबील को पकड़ा गया है।  पुलिस हिंदू संगठनों की शिकायतों के बाद कार्रवाई भी कर रही है. वहीं शिवराज सरकार खुद इस पर सख्त नजर आ रही है.