Breaking News

मंगलवार के इन उपायों को आजमाकर देखें, पैसों की हर समस्या होगी दूर | Lord Hanuman Remedies to do on Tuesday for Prosperity and Health

Posted on: 10 Jun 2019 18:05 by rubi panchal
मंगलवार के इन उपायों को आजमाकर देखें, पैसों की हर समस्या होगी दूर | Lord Hanuman Remedies to do on Tuesday for Prosperity and Health

मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है और हनुमान जी की कृपा जिस पर भी हो कोई भी संकट उसके नजदिक नहीं आ सकता। हनुमान को मनाने के लिए हमे कोई ज्यादा मेहनत नहीं करनी होती है । कुछ छोटे-छोटे उपायों से भी उन्हें बड़ी आसानी से उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है। आज हम आपको अपनी पोस्ट में हनुमान जी को कैसे प्रसन्न कर सकते है यही बताने जा रहे है।

1- मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दें इससे आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगा।

2- मंगल के दिन सुबह जल्दी उठकर एक धागे में चार मिर्चें नीचे डालकर उसके ऊपर नींबू डालें और फिर उसके ऊपर तीन मिर्चें और लगाए। इसके बद इसे घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें। इससे नकारात्मकता खत्म हो जाएगी और सकारात्मकता का संचार होगा।

3- मंगलवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लेकर साफ जल से धो लें। इन पत्तों पर चंदन या कुमकुम से प्रभु श्रीराम का नाम लिखें। इसके बाद हनुमान जी के मंदिर में जाकर इन पत्तों को अर्पित कर दें। इससे जल्द ही हनुमान जी प्रसन्न हो जाएंगे और जीवन के दुख कम होंगे।

4- हनुमान जी की कृपा पाने के लिए प्रत्येक मंगलवार को हनुमान के मंदिर जाकर हनुमान जी को बनारसी पान अर्पित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में हमेशा हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी और आपके सभी काम बनते रहेंगे।

5- मंगलवार के दिन लाल चंदन,लाल गुलाब के फूल तथा रोली को लाल कपड़े में बांधकर एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें। एक सप्ताह के बाद उनको घर की तथा दुकान की तिजोरि में रख दें। इससे आपके घर में पैसों की कभी कमी नहीं आएगी।

6- लगातार आठ मंगलवार हनुमान जी के मंदिर एक नारियल ले कर जाये उसके सिंदूर से स्वस्तिक बनाये हनुमान जी को अर्पित कर वहां बैठ कर ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। ऐसा करने से आपकी हहर मनोकामना पूरी होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com