Breaking News

महिलाओं को सोना, शराब के दाम आधे’, अजीबोगरीब वादों के साथ जनता को लुभा रही ये पार्टी | Party tempting the public with ‘Peculiar Promises’

Posted on: 18 Apr 2019 15:24 by Surbhi Bhawsar
महिलाओं को सोना, शराब के दाम आधे’, अजीबोगरीब वादों के साथ जनता को लुभा रही ये पार्टी | Party tempting the public with ‘Peculiar Promises’

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल को हो गया है, वही दूसरे चरण के लिए आज मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है। दूसरे चरण के प्रचार का शोर भी थम चुका है लेकिन अन्य चरणों के लिए प्रचार जारी है। जनता को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां तमाम वादे कर रही है, वही एक पार्टी ऐसी है जो जनता से अजीबोगरीब वादे कर रही है।

जनता को लुभाने के लिए यह पार्टी बकरा फ्री देने, शराब के दाम आधे करने और हर औरत को सोना देने की बात कह रही है।  उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से सांझी विरासत पार्टी के उम्मीदवार अमित शर्मा अपने प्रचार में जनता से ऐसे अनोखे वादे कर रहे हैं।

सांझी विरासत पार्टी का चुनाव चिन्ह सेब है। इस पार्टी का दावा है कि देश के बड़े हिस्सों में इसके उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी के उम्मीदवार अमित शर्मा ने अपने पोस्टर पर उन मुद्दों को सामने रखा है जो वादे पार्टी जनता से कर रही है। पार्टी का कहना है कि ईद पर हर मुस्लिम परिवार को बकरा फ्री मिलेगा। हर औरत को सोना फ्री दिया जाएगा और शराब के दाम आधे किए जाएंगे।

पार्टी ने लुभावने ऑफर को ‘वादा’ की जगह ‘मुद्दा’ कहा है. इतना ही नहीं पार्टी का एक मुद्दा यह भी है कि छात्रों की पीएचडी तक की फीस माफ होगी, छात्रों की मेट्रो और बस की यात्रा फ्री होगी, प्राइवेट स्कूलों में भी मुफ्त पढ़ाई होगी।

सिर्फ इतना ही नहीं सांझी विरासत पार्टी और भी कई वादे किए है जिसमे राशन मुफ्त देने, BSES और DTC के अस्थायी कर्मचारी को पक्का करने, हाउस टैक्स/पार्किंग शुल्क खत्म करने, लड़की के पैदा होने पर 50 हजार रुपये और लड़कियों के विवाह पर ढाई लाख रूपये देने भी बात कही है।

पार्टी ने लोगों को 10 रुपये में 4 रोटी-दाल या दाल-चावल, बेरोजगारों को 10 हजार रुपये महीना, बुजुर्ग/विधवा/विकलांगों को 5 हजार पेंशन, प्राइवेट अस्पतालों में 10 लाख तक का इलाज फ्री और कब्रिस्तान के लिए 25 बीघा जमीन देने का भी वादा किया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com