Breaking News

OMG! इस उम्मीदवार के पास 1.76 लाख करोड़ नकद और वर्ल्ड बैंक का है कर्ज | OMG! This Candidate has 1.76 lakh Crores of Cash and World Bank’s Loan

Posted on: 13 Apr 2019 11:35 by Surbhi Bhawsar
OMG! इस उम्मीदवार के पास 1.76 लाख करोड़ नकद और वर्ल्ड बैंक का है कर्ज | OMG! This Candidate has 1.76 lakh Crores of Cash and World Bank’s Loan

लोकसभा चुनाव में आम आदमी से लेकर दिग्गज तक चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे हैं। चुनावी समर में उतरे उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल कर रहे है। इस नामांकन पत्र में हर किसी को अपनी संपत्ति की जानकारी देनी होती है। इसी से खबर आई है कि तमिलनाडु में एक प्रत्याशी ऐसा है जो अपनी संपत्ति की जानकारी को लेकर चर्चा में आ गया है।

तमिलनाडु की पेरंबूर सीट पर विधानसभा उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे जे जेबमणि मोहनराज ने अपनी संपत्ति को लेकर हलफनामे में जो जानकारी दी है इतने में दो बुलेट ट्रेन चलाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि उनके पास 1.76 लाख करोड़ रुपये नकदी है। इसके साथ ही उन पर चार लाख करोड़ रुपए वर्ल्ड बैंक का कर्ज है।

ख़ास बात तो ये है कि उनके इस हलफनामे को चुनाव आयोग ने स्वीकार भी कर लिया है। चुनाव आयोग ने इस उम्मीदवार को हरी मिर्च चुनाव चिन्ह दिया है। बताया जा रहा है कि मोहनराज ने जानबूझ कर अपनी संपत्ति का ब्यौरा इतना डाला है, क्योंकि ये आंकड़े 2G स्पैक्ट्रम घोटाले के हैं।

जब मोहनराज से इस बारे में पूछा गया, तो उसने बताया कि 2जी घोटाले की जांच सही से नहीं हुई है। सरकार द्वारा हर पहलू को जानने की कोशिश नहीं की गई। चुनाव आयोग द्वारा इस संपत्ति के ब्यौरे की प्रति आयोग के वेबसाइट पर डाली गई है।

मोहनराज द्वारा हलफनामे में गलत जानकारी देने को लेकर लोगों ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिए है। लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर चुनाव आयोग ने इसे स्वीकार कैसे किया? विवाद बढ़ता देख चुनाव आयोग ने कहा कि उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में सभी दस्तावेज देता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com