Breaking News

हिंदुत्व की राह से मिलेगी सत्ता

Posted on: 28 Jan 2019 16:31 by Surbhi Bhawsar
हिंदुत्व की राह से मिलेगी सत्ता

सुरभि भावसार
([email protected])

लोकसभा चुनाव आने में अब महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। ऐसे में सभी नेताओं ने अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव से पहले एक बार फिर सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते नजर आ रहे हैं। खबर मिली है कि वह 4 मार्च को प्रयागराज कुंभ में आस्था की डुबकी लगाएंगे। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी।

यह खबर सामने आते ही कहा जा रहा है कि चुनाव आते ही राहुल गांधी का हिंदुत्व फिर जाग गया है। दो-तीन महीने से तो राहुल गांधी को किसी मंदिर में जाते नहीं देखा। हाल ही में हुए सत्ता के सेमीफाइनल में राहुल गांधी ने कई मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की थी और अपनी हिंदूवादी छवि बनाने की कोशिश की थी। इसको लेकर उनपर कई तरह के सवाल भी उठने लगे थे।

सत्ता के सेमीफाइनल में राहुल गांधी को शिवभक्त तक बता दिया गया था लेकिन जैसे ही चुनाव ख़त्म हुए उनको किसी मंदिर में जाते हुए नहीं देखा गया। सवाल इस बात के उठने लगे है कि क्या राहुल गांधी हिंदुत्व की राह पर चलकर ही चुनाव जीत सकते हैं? और यदि ऐसा नहीं है तो फिर क्यों चुनाव आते ही उन्हें मंदिरों की याद आने लगती है।

अब सत्ता का फाइनल आते ही राहुल गांधी फिर सॉफ्ट हिंदुत्व अपनाने जा रहे है। कहा जा रहा है कि सत्ता के सेमीफाइनल में कांग्रेस को राहुल गांधी के सॉफ्ट हिंदुत्व और मंदिर पॉलिटिक्स का फायदा मिला और राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बनाई। क्या अब फाइनल मुकाबले में भी राहुल गांधी इसी राह पर चलकर यह मुकाबला जीतेंगे?

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com