Breaking News

Loksabha Election: चुनावी सफ़र पर प्रियंका गांधी, 40 सीटों पर है नजर | Priyanka gandhi in Uttar Pradesh

Posted on: 17 Mar 2019 12:17 by Surbhi Bhawsar
Loksabha Election: चुनावी सफ़र पर प्रियंका गांधी, 40 सीटों पर है नजर |  Priyanka gandhi in Uttar Pradesh

2019 लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता पाने के लिए राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी के प्रचार की मुहीम में उतर आई है। प्रियंका आज से चार दिन के उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। इस दौरान वह मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ रोड शो और जनसभाएं करेंगी। प्रियंका की नजर पूर्वी उत्तर प्रदेश की 40 सीटों पर है।

must read: Loksabha Election: इन 120 सीटों पर फूंक-फूंककर कदम रख रहे मोदी-शाह | PM Narendra modi & Amit Shah focus on UP-Bihar

आम जनता की तरह पहुंची लखनऊ

प्रियंका गांधी आम आदमी की तरह फ्लाइट से लखनऊ पहुंची. फ्लाइट में लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। प्रियंका लखनऊ के पार्टी दफ्त्स्र पहुंच गई जहां वह नेताओं के साथ मंथन करेंगी। इसके बाद सोमवार से प्रचार-प्रसार की शुरुआत करेंगी। गौरतलब है कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी सौंपी है।

कार्यकर्ताओं को लिखा ख़त

गंगा यात्रा से पहले प्रियंका गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं को एक खत लिखा है। ख़त में उन्होंने कहा कि मेरी जिम्मेदारी आपके सबके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने की है। मैं जल मार्ग, बस, ट्रेन, पदयात्रा-सभी सादनों के जरिए आपसे संपर्क करूंगी।

18 मार्च को बोट यात्रा

18 मार्च यानी सोमवार से प्रियंका गांधी बोत के जरिए अपने चुनावी सफ़र की शुरुआत करेंगी। ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ में वह गंगा के रास्ते प्रयागराज से वारणसी जाएंगी। प्रियंका की बोत यात्रा को प्रशासन की मंजूरी मिल गई है। वह दो लाउडस्पीकर और 10 गाड़ियों के काफिले को अपने साथ ले जाएंगी।

इससे पहले प्रयागराज में वह संगम और शिव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी। इतना ही नहीं वह यहां पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए महेश राज यादव के परिजनों से भी मिलेंगी। वाराणसी पहुंचने के बाद वह भदोही जाएंगी, जहां शाम को विंध्यांचल मंदिर में पूजा करेंगी।

must read: लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की चौथी सूची जारी, 27 नामों का ऐलान

19 मार्च को रोड शो

19 मार्च को प्रियंका गांधी मिर्जापुर में मंदिर में पूजा-अर्चना कर रोड-शो और जनसभा भी करेंगी। इस दौरान वह मिर्जापुर में मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार भी जाएंगी।

20 मार्च को मोदी के क्षेत्र में भरेंगी हुंकार

20 मार्च को प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुंकार भरेंगी। इस दौरान वह काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के आवास जाएंगी। इतना ही नहीं प्रियंका यहां जैन समाज के साथ बैठक और होली मिलन के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी।

must read: जब राहुल गांधी ने जनता से मांगी माफ़ी | Rahul Gandhi addresses Parivartan Rally in Dehradun

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com