आज हो सकता है लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान | Dates of Loksabha Election may be announced today

0
17
election

2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान रविवार को हो सकता है। चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे है। इस दौरान लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। बताया जा रहा है कि विज्ञान भवन में होने वाली इस प्रेस कांफ्रेंस को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा संबोधित कर सकते हैं। ख़ास बात तो यह है कि लोकसभा चुनाव 2014 की तारीखों का ऐलान भी रविवार को ही हुआ था।

must read: राजनीति में एंट्री पर Robert Vadra ने किया बड़ा खुलासा, BJP की बढ़ी मुश्किलें | Robert Vadra statement to join politics

7 चरणों में हो सकते है चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर माना जा रहा है कि इस बार सात चरणों में चुनाव हो सकते है। ख़बरों के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में सात चरणों में, बिहार में चार से पांच चरणों में चुनाव हो सकता है। कयास तो यह भी लगाए जा रहे है कि पिछली बार की तरह इस बार भी 10 अप्रैल तक पहले चरण का चुनाव हो सकता है।

must read: लोकसभा चुनाव: SP- BSP के उम्मीदवारों की सूची जारी

विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी हो सकता है ऐलान

चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर सकता है। बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा के विधानसभा का चुनाव भी कराया जा सकता है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा का भी चुनाव कराया जा सकता है। ये बात अलग है कि राज्य में चुनाव के संबंध में अंतिम फैसला भारत-पाकिस्तान के बीच हालात पर निर्भर करेगा।

must read: क्या दिग्विजय सिंह इंदौर लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here