Breaking News

Loksabha Election: BSP की पहली सूची, सामाजिक समीकरण का रखा ध्यान | BSP declared 11 Candidates Name For Loksabha Election

Posted on: 22 Mar 2019 16:28 by Surbhi Bhawsar
Loksabha Election: BSP की पहली सूची, सामाजिक समीकरण का रखा ध्यान | BSP declared 11 Candidates Name For Loksabha Election

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में बसपा ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है बसपा की सूची पर यदि नजर डालें तो यह साफ है कि पार्टी ने हर सीट पर का ध्यान रखा है। दिल्ली से सटी गौतमबुद्धनगर सीट पर बसपा ने सतबीर नागर को टिकट दिया है।

must read: स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

किसको कहांसे मिला टिकट

बसपा ने उम्मीदवारों के नामों को लेकर हर सीट पर सामाजिक समीकरण ख़ास ध्यान रखा है. पार्टी ने नगीना सीट से गिरीश चंद्र को मैदान में उतारा गया है। पहले चर्चा थी कि इस सीट से खुद बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव लड़ेंगी लेकिन बाद में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया. गौतमबुद्धनगर सीट से सतबीर नागर को टिकट दिया गया है। इसी सीट से भाजपा ने पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को मैदान में उतारा है।

must read: Loksabha Election: आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटा भाजपा ने

इसके अलावा पार्टी ने सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, बिजनौर से मलूक नागर, अमरोहा से दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब, बुलंदशहर से योगश वर्मा, अलीगढ़ से अजित बालियान, आगरा सुरक्षित सीट से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह और आंवला से रुचि वीरा को चुनावी राण में उतारा है।

सपा-बसपा में गठबंधन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सपा और मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है। इस गठबंधन में रालोद भी शामिल है। सीट बंटवारे की बात करे तो राज्य की 80 लोकसभा सीट में से सपा 37, बसपा 38 और 3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

must read: कांग्रेस को बड़ा झटका, हिमाद्रि सिंह बीजेपी में शामिल | Bhopal Congress Leader Himadri Singh Join BJP

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com