Breaking News

स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

Posted on: 22 Mar 2019 14:18 by Surbhi Bhawsar
स्मृति ईरानी के साथ भाजपा ने क्यों किया ऐसा? | Loksabha Election 2019: Why did the BJP with Smriti Irani?

लंबे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गुरूवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। लोकसभा चुनाव के लिए जारी इस पहली सूची में 184 उम्मीदवारों के नाम है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, असम, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, केरल इन राज्यों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है। भाजपा को बनाने वाले लालकृष्ण आडवाणी का पार्टी ने टिकट काट दिया है। साथ ही स्मृति ईरानी को एक बार फिर अमेठी से टिकट दिया है।

must read: भाजपा को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले आडवाणी का ऐसा है सियासी सफरनामा | Political Career of Lal Krishan Advani

स्मृति के साथ ऐसा क्यों किया?

Smriti irani bjp list

भाजपा ने अपनीपहली सूची में 184 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इन सभी उम्मीदवारों में हिंदू भी है मुस्लिम भी है लेकिन किसी के भी नाम के आगे उनका धर्म नहीं बताया गया है सिवाय स्मृति ईरानी के। दरअसल, पार्टी ने सूची में स्मृति ईरानी के नाम के आगे ब्रैकेट में लिखा है- Parsi. अब सवाल ये उठ रहा है कि पार्टी को स्मृति का धर्म बताने की क्या जरुरत पड़ी? क्या पार्टी को ये लगा कि ‘ईरानी’ सरनेम से लोग स्मृति को मुसलमान ना समझ लें?

must read: लोकसभा चुनाव : क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा में शामिल, लड़ेंगे चुनाव | Lok Sabha elections: Cricketer Gautam Gambhir joins BJP, will fight elections

बाद में हटा लिया ‘Parsi’ शब्द

Smriti irani BJP list

ख़ास बात तो यह है कि भाजपा ने मीडिया को जो सूची जारी की थी उसमे स्मृति ईरानी के नाम के आगे ‘Parsi’ लिखा हुआ था। इस बात को लेकर लोगों ने लिखना और सवाल पूछना शुरू कर दिया। इसके बाद पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर जो लिस्ट अपलोड की उसमे स्मृति के नाम के आगे से पारसी रेफरेंस हटा लिया गया।

खुद को हिंदू कहती है स्मृति

Smriti irani

भाजपा ने सूची में स्मृति इरानी के नाम के आगे भले ही ‘पारसी’ लिखा हो लेकिन वह खुद को हिंदू मानती है। गौरतलब है कि स्मृति के पति पारसी है। वह पहले ही सार्वजनिक तौर पर कह चुकी है कि पारसी से शादी करने पर भी उन्होंने अपना हिंदू धर्म नहीं छोड़ा है। वो अब भी हिंदू ही हैं। यह बात उन्होंने ट्विटर के जरिए एक ट्वीट कर दी थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com