प्रियंका ने दुर्योधन से की मोदी की तुलना, सुनाई कविता | Priyanka Gandhi compares PM Modi to ‘Duryodhana’

0
49
priyanka gandhi

लोकसभा चुनाव के छठें चरण का प्रचार-प्रसार चरम पर है। छठें चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर मतदान होना है। इसी को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को हरियाणा के दौरे पर थीं। यहां अंबाला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और उनकी तुलना दुर्योधन से कर डाली।

प्रियंका ने कहा कि देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया, ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था जब कृष्ण उन्हें समझाने गए तो उन्हें भी बंधक बना लिया गया. प्रियंका गांधी ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता सुना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

जब नाश मनुज पर छाता है,

पहले विवेक मर जाता है

डगमग-डगमग दिग्गज डोले,

भगवान् कुपित होकर बोले

‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे,

हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे

शहीद पिता का किया अपमान

आगे प्रियंका ने कहा, ‘चुनाव के प्रचार में भाजपा के नेता कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे, वे पूरे किए या नहीं। कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं। उन्होंने मेरे शहीद पिता का अपमान किया है।’

प्रियंका यही नहीं रुकी उन्होंनेआगे कहा कि यह चुनाव किसी एक परिवार के बारे में नहीं है, ये उन सभी परिवार के बारे में हैं जिनकी उम्मीदें और आशाएं इस प्रधानमंत्री ने पूरी तरह तोड़ दी है। आज देश के सामने किसान, युवा, रोजगार जैसी कई चुनौतियां हैं। 2014 में देश को कई उम्मीदें थीं लेकिन उन उम्मीदों पर सरकारें सफल नहीं हो पाईं।

नोटबंदी की वजह से 5 लाख रोजगार खत्म हुए, बीजेपी की सरकार ने मनरेगा को कमजोर कर दिया। इनके शासन में 24 लाख रोजगार खाली पड़े हैं। प्रधानमंत्री के पास किसानों की बात सुनने के लिए 5 मिनट का समय भी नहीं निकाला, आज किसान देश में प्रताड़ित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here