Breaking News

चुनाव की घोषणा के साथ ही सक्रिय हुए राजनीतिक दल | Loksabha Election 2019: Political parties active

Posted on: 11 Mar 2019 12:16 by Surbhi Bhawsar
चुनाव की घोषणा के साथ ही सक्रिय हुए राजनीतिक दल | Loksabha Election 2019: Political parties active

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है। 7 चरणों में होने वाले इस चुनाव को जितने के लिए सभी नेता-मंत्री तैयारियों में जुट गए है। खैर अब चुनाव है तो जुबानी जंग भी होगी और आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी रहेगा। सभी अपनी-अपनी पार्टियों की जीत का दावा कर रहे है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 72 से ज्यादा सीटें जितने का दावा किया है। हम आपको बता रहे है कि लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद राजनीतिक दल कितने सक्रिय हुए है।

must read: इस कारण J&K में एकसाथ नहीं हो सकते लोकसभा और विधानसभा चुनाव

भाजपा की बैठक

रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को संकल्प पत्र के लिए बैठक बुलाई है। 3 बजे होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। बैठक में संकल्प पत्र में किन मुद्दों को शामिल किया जाए, इस पर मंथन किया जाएगा।

must read: मध्य प्रदेश के चुनावी अखाड़े में कौन बाजी मारेगा भाजपा या कांग्रेस

कांग्रेस के बूथ प्रेजिडेंट को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

जहां एक और भाजपा बड़ी बैठक करने जा रही है वही दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के बूथ प्रेजिडेंट को संबोधित करने जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे है कि इस दौरान राहुल गांधी ‘आम आदमी पार्टी’ से गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर सकते है।

कांग्रेस-एनसीपी में सीटों का बंटवारा

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में कांग्रेस को शरद पंवार की पार्टी नेशनल कांग्रेस पार्टी में सीटों का बंटवारा हो गया है। ख़बरों के मुताबिक राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 26 और एनसीपी 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बताया गया है कि गठबंधन में शामिल छोटी पार्टियों को कितनी सीटें दी जाएगी इसका समाधान भी जल्द ही निकाल लिया जाएगा।

must read: इंदौर संसदीय क्षेत्र में 23 लाख 17 हजार मतदाता वोट डालेंगे | 23 lakh 17 thousand voters will vote in Indore parliamentary constituency

जिताऊ उम्मीदवार की तलाश में कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की घोषणा में सबसे आगे रही कांग्रेस को अभी भी जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश है। पार्टी में दमदार नेता नहीं मिल पाने के कारण अब कांग्रेस की नजर बाहरी नेताओं पर है। इतना ही नहीं कांग्रेस की निगाह सपा-बसपा और भाजपा के बागी नेताओं पर भी है। गौरतलब है कि कांग्रेस यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों से चुनाव मैदान में उतर रही है।

must read: लोकसभा चुनाव के साथ इन राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव | Assembly elections will be held in these states along with Lok Sabha elections

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com