Breaking News

कांग्रेस के पास है सबसे ज्यादा धनवान कैंडिडेट, 417 करोड़ तक है संपत्ति | Congress Richest Candidate, 417 crores Property

Posted on: 14 Apr 2019 16:29 by Surbhi Bhawsar
कांग्रेस के पास है सबसे ज्यादा धनवान कैंडिडेट, 417 करोड़ तक है संपत्ति | Congress Richest Candidate, 417 crores Property

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को हो गया है। दूसरे चरण के प्रचार-प्रसार का दौर जारी है. 18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दूसरे चरण के सभी प्रत्याशी नामांकन प्रक्रिया के बाद धुंआधार प्रचार में जुटे है। नामांकन पत्र में दी गई संपत्ति के ब्योरे के हिसाब से सबसे धनवान कैंडिडेट कांग्रेस पार्टी के हैं।

दूसरे चरण के उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा अमीर उम्मीदवार कांग्रेस से है। तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वसंताकुमार सबसे ज्यादा अमीर है। हलफनामे के मुताबिक़ यंकी संपत्ति 417 करोड़ रुपये है।

संपत्ति के मामले में दूसरे नंबर पर देखा जाए तो यहां भी कांग्रेस उम्मीदवार ही है। बिहार की पूर्णिया सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदय सिंह के पास 341 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

अमीर उम्मीदवार के मामले में तीसरे नंबर पर भी कांग्रेस उम्मीदवार ही विराजमान है। कर्नाटक की बेंगलुरु ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी डीके सुरेश ने हलफनामे में अपनी संपत्ति 338 रुपये की संपत्ति घोषित की है।

27 फीसदी प्रत्याशी करोड़पति

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने प्रत्याशियों द्वारा भरे गए हलफनामे का मूल्यांकन किया है। दूसरे चरण में अपनी किस्मत आजमा रहे 1644 उम्मीदवारों में में 1590 उम्मीदवारों के दस्तावेजों का मूल्यांकन किया गया। इनमे से 423 उम्मीदवार यानी 27 फीसदी की संपत्ति 1 करोड़ या उससे ज्यादा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com