Breaking News

लोकसभा चुनाव : नागालैंड में 1 बजे तक सबसे ज्यादा 75 फीसदी वोटिंग | Lok Sabha Elections: 75% voting in Nagaland

Posted on: 11 Apr 2019 11:33 by Pawan Yadav
लोकसभा चुनाव : नागालैंड में 1 बजे तक सबसे ज्यादा 75 फीसदी वोटिंग | Lok Sabha Elections: 75% voting in Nagaland

लोकसभा चुनाव के पहले दौर में 20 राज्यों की 91 सीटों पर गुरूवार सुबह 7 से मतदान का दौर शुरू हो गया है। मतदाताओं में वोटिंग के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है। सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। इसी बीच कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आ रही है। शाम 5 बजे तक नागालैंड में 41 प्रतिशत, मणिपुर में 35.03, कुचीबिहार में 68.4  प्रतिशत, मिजोरम में 59.8 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 69.64 प्रतिशत, उत्तराखंड में 75 प्रतिशत और बिहार में 50.26 प्रतिशत मतदान. बिहार के औरंगाबाद में सुबह 11 बजे तक 17.10 प्रतिशत, गया में 21 प्रतिशत, नवादा में 22 प्रतिशत, जमुई में 21 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

लोकसभा चुनाव : कई जगह बिगड़ी ईवीएम, लगी लंबी कतारें

लोकसभा चुनाव के पहले दौर में 20 राज्यों की 91 सीटों पर गुरूवार सुबह 7 से मतदान का दौर शुरू हो गया है। मतदाताओं में वोटिंग के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है। सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। इसी बीच कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नागपुर, गाजियाबाद, बागपत और बिजनौर के कुछ पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली है। इस कारण मतदाताओं को काफी देर तक परेशान होना पड़ा।

Read More : भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने लगाए फर्जी वोटिंग के आरोप

इधर, गाजियाबाद और मुज्जफरनगर के बूथ नंबर 4 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने से मतदाता वोट नहीं डाल पाए। हालांकि बाद में ईवीएम को सुधार दिया गया था। बिजनौर के जीआईसी इंटर कॉलेज में ईवीएम मशीन में खराबी की शिकायत मिली है। एक घंटे से ईवीएम मशीन बंद है। इस कारण भीषण गर्मी में मतदाताओं को वोट डालने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। वहीं जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सेना, स्थानीय पुलिस और चुनाव आयोग ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की बारामुला और जम्मू लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

हाल ही में सामने आ रही ख़बरों के मुताबिक, कैराना में वोटिंग के दौरान हडकंप मच गया. दरअसल, कैराना में कुछ लोग बिना आईडी के मतदान करने पहुंचे थे. जब बीएसएफ के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वहा उन लोगों ने जवानों से झगड़ा शुरू कर दिया. जिसके दौरान बीएसएफ के जवानों को हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

Read More : बिहार : पोलिंग बूथ के पास मिला बम, वोटरों में मचा हड़कंप

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com