Breaking News

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण की वोटिंग इन दिग्गजों ने डाले वोट

Posted on: 18 Apr 2019 08:11 by Pawan Yadav
लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण की वोटिंग इन दिग्गजों ने डाले वोट

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के 12 राज्यों की 95 सीटों पर गुरूवार को वोट डाले जा रहे हैं। मतदान केंद्रों पर सुबह से वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दूसरे चरण में वोटरों से अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील की।

महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता और पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे।

तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने अपना वोट डाला। इस सीट से उनके बेटे कार्ति कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इसके अलावा सुबह-सुबह अभिनेता से नेता बने रजनीकांत ने चेन्नई सेंट्रल लोकसभा सीट पर अपने मताधितार का उपयोग किया।

पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी ने पुडुचेरी में लाइन में लगकर वोट डाला. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में लोकसभा की एक सीट है| इस सीट पर डीएमके-कांग्रेस गठबंधन का मुकाबला एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन से है|

अभिनेता और मक्कल नीधि मय्यम के चीफ कमल हासन बेटी श्रुति हसन के साथ मतदाताओं की कतार में आए नजर। दोनों ने चेन्नई के अलवारपेट कॉरपोरेश स्कूल में वोट डाला। तमिलनाडु में गुरूवार को 38 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

दूसरे चरण में कर्नाटक की 28 सीटों में से 14 सीटों पर वोटिंग हो रही है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरू साउथ सीट पर वोट डाला। इस दौरान सीतारमण अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंची थी।

बेंगलुरू साउथ सीट से निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश राज ने वोट डाला|  इस सीट पर बीजेपी ने तेजस्वी सूर्या तो कांग्रेस ने बीके हरिप्रसाद को उतारा है|

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com