लोकसभा चुनाव : छठे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद | Lok Sabha elections: In the sixth phase, the fate of these veterans imprisoned in EVM

0
22

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी हैं। इस चरण में मप्र, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8, यूपी की 14, हरियाणा की 10, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। छठे चरण में चार पूर्व सीएम-शीला दीक्षित, दिग्विजय सिंह, भूपिंदर सिंह हुड्डा और अखिलेश यादव मैदान में हैं। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

Read More : LIVE: मतदान कर बोले राहुल गांधी, मोदी ने किया नफरत का प्रचार, हम प्यार से लड़े चुनाव

वहीं दिल्ली में की भाजपा ने मनोज तिवारी, गौतम गंभीर, हंसराज हंस जैसे सितारों को तो, कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन तथा मुक्केबाज विजेंदर सिंह को टिकट दिया है। आप से आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय मैदान में हैं। आजमगढ़ में अखिलेश के खिलाफ भाजपा ने भोजपुरी स्टार दिनेशलाल उर्फ निरहुआ को उतारकर मुकाबला रोचक बना दिया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।  गौरतलब है कि छठे चरण के मतदान के साथ ही 543 सदस्यीय लोकसभा की 474 सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा। अंतिम और सातवें चरण में 19 मई को 59 सीटों के लिए मतदान होगा और 23 मई को मतगणना होगी।

Read More : शिवराज सिंह ने भी स्वीकारा मेरे भाई का कर्ज माफ हुआ है – सीएम कमलनाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here