Breaking News

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की चौथी सूची जारी, 27 नामों का ऐलान

Posted on: 17 Mar 2019 07:14 by Pawan Yadav
लोकसभा चुनाव : कांग्रेस की चौथी सूची जारी, 27 नामों का ऐलान

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस तेजी से सक्रिय हो गई। पार्टी आलाकमान की हरी झंडी मिलने के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में केरल, यूपी, छत्तीसगढ़, अरूणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप की 27 सीटें शामिल हैं।

इसमें केरल-12, यूपी-7, छग-5, अरूणाचल प्रदेश-2 और अंडमान और निकोबार द्वीप की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

कांग्रेस ने एक दिन पहले तीसरी सूची जारी की थी, जिसमें 18 नामों का ऐलान किया था। इस सूची में पूर्वोत्तर, तेलंगाना, असम और यूपी की 18 सीटों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक के मुताबिक यूपी की बाराबंकी, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो, सिक्किम, नगालैंड की एक-एक और असम की पांच सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पार्टी ने बाराबंकी से वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को प्रत्याशी बनाया है।

Read More : कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का हाथ | Tom vadakkan joins BJP

दूसरी सूची में 21 नामों को किया था ऐलान

इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार को 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इस सूची में 21 लोकसभ क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम हैं. उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को सोलापुर, वरिष्ठ नेता राज बब्बर को मुरादाबाद, प्रिया दत्त को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई संसद सावित्री फूले को बहराइच  से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है, नागपुर सीट से नाना पटोले को टिकट दिया गया है. यहां से फ़िलहाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सांसद हैं.  देखें सूची

Image result for raj babbar

राज बब्बर

Image result for priya dutt

प्रिया दत्त

Image result for sushil shinde

सुशील कुमार शिंदे

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com