Breaking News

लोकसभा चुनाव – पीएम मोदी आज करेंगे कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों पर की जाएगी चर्चा | Lok Sabha Elections 2019: Narendra Modi will make a Cabinet Meeting

Posted on: 24 May 2019 10:44 by bharat prajapat
लोकसभा चुनाव – पीएम मोदी आज करेंगे कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों पर की जाएगी चर्चा | Lok Sabha Elections 2019: Narendra Modi will make a Cabinet Meeting

बीजेपी ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीटें जीतकर सत्ता में शानदार वापसी की है। गुरुवार को आए चुनाव परिणाम में बीजेपी पुनः सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और यह जादुई आंकड़ा पार कर लिया। इसके साथ ही अन्य समर्थक दलों को मिलाकर एनडीए 350 के करीब पंहुच गई है।

वहीं आज से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिसके चलते पीएम मोदी आज अपनी कैबिनेट के साथ मिलकर बैठक करेंगे और नई रणनीति पर काम किया जाएगा।बताया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में मौजूदा हालात, पुरानी सरकार के खत्म होने की प्रक्रिया और लोकसभा भंग होने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके बाद सभी कैबिनेट मंत्री अपना इस्तीफा देंगे और अंत में पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौपेंगे।

पीएम मोदी द्वारा इस्तीफा दिया जाने के बाद राष्ट्रपति मोदी को दोबारा सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। गौरतलब है कि पीएम ने पिछले चुनाव में 26 मई को शपथ ली थी, ऐसे में अब यह देखना होगा कि क्या इस बार भी वह 26 तारीख को ही शपथ लेगें या नहीं।

वहीं जब पीएम मोदी नई सरकार बनाऐगें तो उसमें कयास लगाए जाएंगे कि पीएम के मंत्रिमंडल में कौन होगा? क्या पीएम पुरान मंत्रिमंडल दोहराएंगे या इस बार नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।

बता दे कि आज दोपहर तक सभी सीटों के परिणाम आ जाएंगे जिसके बाद निर्वाचन आयोग नए विजेताओं को जीत का सर्टिफिकेट देगा। इधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पार्टी के सांसदों को 25 मई को दिल्ली बुलाया है।

गौरतलब है कि गुरुवार को आए चुनाव परिणामों में भाजपा को 303 सीटें, एनडीए को 348, यूपीए को कुल 94 सीटें मिली है जिसमें कांग्रेस को 52 सीटें भी शामिल है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com