केदारनाथ में साधना के बाद बद्रीनाथ पहुंचे मोदी | Lok Sabha Elections 2019 Narendra Modi in Badrinath Dham

0
97
badrinath

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए रविवार को आठ राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में साधना करने के बाद बद्रीनाथ पहुंचे है। यहां मोदी बाबा बद्रीनाथ की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगेंगे।

गुफा से बाहर आकर बोले मोदी

केदारनाथ की गुफा में ध्यान ख़त्म होने के बाद पूजा-अर्चना कर गुफा से बाहर निकले मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है की आध्यात्मिक चेतना की भूमि पे जाने का मुझे कई वर्षों से अवसर मिलता रहा है। यहाँ का मेरा जो डेवलपमेंट मिशन है उसमें प्रकृति, पर्यावरण और पर्यटन हैं।

मोदी ने कहा कि यहां तीन-चार महीने ही काम किया जा सकता है, हर समय बर्फ रहती है। इस धरती से मेरा एक विशेष नाता रहा है, कल से मैं गुफा में रहने एकांत के लिए चला गया था। उस गुफा से 24 घंटे बाबा के दर्शन किए जा सकते हैं। वर्तमान में क्या हुआ मैं उससे बाहर था, अपने आप में था।

पीएम ने कहा कि कपाट खुलने से पहले सैकड़ों लोगों को काम करना पड़ता है। आम लोगों की सुविधा का ध्यान रखना पड़ता है। मैं कभी कुछ मांगता नहीं, मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं हूं। प्रभु ने हमें मांगने नहीं देने योग्य बनाया है। आध्यात्मिक चेतना में इजाफा नहीं कर सकते हैं लेकिन रुकावटे डालने से रोक सकते हैं। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम का जायजा लेता रहता हूं।

शनिवार से कर रहे है ध्यान

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ धाम पहुंचे थे। यहां उन्होंने महादेव की पूजा-अर्चना कर उनसे जीत का आशीर्वाद माँगा। इसके बाद मोदी चुनावी शोर से दूर एकांत में गुफा में साधना करने चले गए। मोदी की यह साधना रविवार को ख़त्म हुई।

तीन हजार रुपये में आप भी कर सकते हैं एंट्री

12250 फीट की ऊंचाई बनी जिस गुफा में पीएम मोदी ध्यान लगाकर बैठे वह गुफा बनाने के निर्देश मोदी ने ही दिए थे। गुफा का निर्माण पिछले साल ही किया गया था। मोदी की साधना के बाद हर तरफ इस गुफा की चर्चा होने लगी है। आप चाहें तो सिर्फ तीन हजार रुपये देकर इस गुफा में एंट्री ले सकते हैं। यह किराया गुफा में तीन दिन रहने के लिए मान्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here