Breaking News

दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार है ‘गंभीर’ | Delhi’s richest candidate is ‘GAUTAM GAMBHIR’  

Posted on: 24 Apr 2019 16:09 by Surbhi Bhawsar
दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार है ‘गंभीर’ | Delhi’s richest candidate is ‘GAUTAM GAMBHIR’  

क्रिकेट के ग्राउंड से राजनीति के मैदान में आए गौतम गंभीर को भाजपा ने पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है। बुधवार को नामांकन की प्रक्रिया ख़त्म होते ही जीत-हार तय करने के लिए सभी उम्मीदवार प्रचार के लिए मैदान में उतर गए है। वही नामांकन के बाद से ही गौतम गंभीर चर्चा में आ गए है।

संपत्ति के मामले में सबसे आगे

37 वर्षीय गौतम गंभीर अपनी संपत्ति को लेकर चर्चा में आ गए है। संपत्ति के मामले में गौतम गंभीर ने कांग्रेस, आप सहित अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ दिया है। हलफनामे के मुताबिक़ गौतम गंभीर ने अपनी सालाना कमाई 12 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई है।

हलफनामे में गौतम गंभीर ने कुल संपत्ति 1.37 अरब रुपये घोषित की है। उन्होंने अपनी अचल संपत्ति 21 करोड़ और चल संपत्ति के रुप में 1 अरब 16 करोड़ रुपये से ज्यादा का शपथ पत्र दिया है। जबकि उनकी पत्नी नताशा गंभीर के नाम 1 करोड़ 15 लाख से ज्यादा चल और पिता दीपक गंभीर के नाम 7.98 करोड़ रुपये की संपत्ति है। गौरतलब है कि गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है

दिल्ली की उत्तर-पश्चिम सीट से भाजपा ने हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। 2017-18 में भरे आइटी रिटर्न के अनुसार हंसराज हंस की कमाई करीब 9.28 लाख रुपये सालाना है।

दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस के उम्मीदवार विजेंद्र सिंह ने हलफनामे में अपनी सालाना आय 45 लाख रुपये बताई है। साथ ही अपनी चल और अचल संपत्ति क्रमशः 3.57 करोड़ और 5.05 करोड़ रुपये दिखाई है। वही इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी के पास 18 करोड़ की संपत्ति है।

उत्तर-पूर्व सीट से कोन्ग्रे३स्स की टिकट पर चुनाव लड़ रही शिला दीक्षित ने हलफनामे में 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की जानकारी दी है। 2017-18 के आइटी रिटर्न्स के मुताबिक शीला दीक्षित की सालाना कमाई करीब 15 लाख रुपये है। इतना ही नहीं हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक़ शीला दीक्षित के पास निजामुद्दीन में एक अपार्टमेंट है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 1.88 करोड़ है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com